दिल्ली

delhi

टिल्लू गैंग के बदमाश गोगी गैंग के नाम पर मांग रहे थे रंगदारी, स्पेशल सेल ने दबोचा

By

Published : Aug 28, 2019, 7:35 PM IST

दिल्ली पुलिस ने 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में तीन बदमाशों को पकड़ा है. गिरफ्तार बदमाशों में दो नाबालिग है.

टिल्लू गैंग का सदस्य गिरफ्तार etv bharat

नई दिल्ली: पुलिस ने बवाना के कुख्यात गैंगेस्टर जितेंद्र गोगी के सहयोगी कुलदीप के नाम पर रंगदारी मांगने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि बदमाश ने एक रेस्टोरेंट मालिक से 50 लाख की रंगदारी मांगी थी.

टिल्लू गैंग ने रेस्टोरेंट मालिक से किया 50 लाख की रंगदारी का प्रयास


रेस्टोरेंट मालिक से 50 लाख की जबरन वसूली

बता दे बीते18 जुलाई को एक रेस्टोरेंट के मालिक को धमकी भरा फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को फाजा बताते हुए, उससे 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी. पीड़ित ने रुपये देने से मना कर दिया, तो कुछ देर बाद ही उसके रेस्टोरेंट पर बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली चला दी.

पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी. शिकायत के बाद बवाना थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल स्टाफ की टीम को जांच में शामिल किया गया.
कुछ दिन बाद फिर से बदमाशों ने पीड़ित के घर और रेस्टोरेंट पर गोलीबारी की. पुलिस ने इसके बाद अपने मुखबिरों को सक्रिय किया. मुखबिरों से पता चला कि पीड़ित के पड़ोस में रहने वाले प्रमोद के पास कुछ संदिग्ध युवक आते हैं.

रोहिणी के रहने वाले है आरोपी

सभी लड़के रोहिणी के रहने वाले हैं. जिसमें से एक पास बुलेट है. बुलेट सवार व्यक्ति की पहचान परम (19) के नाम से हुई. पुलिस ने परम को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस ने उसके दो नाबालिग सहयोगी को भी पकड़ा है.
पूछताछ में पता चला कि पूरे मामले का मास्टर माइंड प्रमोद है जो टिल्लू गैंग का सदस्य है. वह अपने विरोधी गैंग जितेंद्र उर्फ गोगी गैंग के नाम पर उगाही करने का प्रयास कर रहा था.

Intro:गोगी के नाम पर मांगे 50 लाख, किशोर समेत तीन पकड़े गए ..गोगी के प्रतिद्दंद्दी टिल्लू गिरोह के सदस्य हैं पुलिस की गिरफ्त में आए सभी आरोपी
रेस्त्रां व्यवसायी से मांगी थी रंगदारी, डराने के लिए तीन बार की थी फायरिंग..रंगदारी के लिए छीने हुए फोन से देते थे धमकी, सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से मिला सुराग



Body:बाहरी उत्तर जिला पुलिस ने दिल्ली के कुख्यात बदमाश जितेंद्र गोगी के नाम पर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में टिल्लू गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है...साथ ही साथ पुकिस ने इस मामले में दो नाबालिगों को भी हिरासत में लिया है...बीती 18 जुलाई को एक रेस्त्रां के मालिक को धमकी भरा फोन आया फोन करने वाले ने खुद को गोगी का खास कुलदीप फज्जा बताया और फिरौती के 50 लाख रुपये की मांग की लेकिन व्यवसायी ने रुपये देने से मना कर दिया तो आधे घंटे की भीतर रेस्त्रां के सामने फायरिंग हो गई...पुलिस एफआईआर दर्ज कर अभी बदमाशों की तलाश कर रही थी तभी 20 जुलाई को व्यवसायी के घर और रेस्त्रां दोनों जगह कुछ ही समय के अंतर पर गोलियां चलाई गई... मामले की गम्भीरता को देखते हुए इसकी जांच स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर अजय कुमार के देख रेख में एक टीम का गठन किया गया..इसके बाद इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुट गयी.. उन्हें एक फुटेज में पीड़ित के घर के आसपास बुलेट सवार युवक दिखाई दिया जिसकी पहचान 19 साल के रिदम उर्फ परम के तौर पर हुई... पुलिस ने परम को हिरासत में लेकर पूछताछ करि जिसके बाद परम ने पूरी बात कर ली और उसी की निशानदेही पर दो अन्य साथियों को भी हिरासत में लिया गया

Conclusion:बुराडी गैंगवार के बाद दिल्ली पुलिस जितेंद्र गोगी एवं उसके साथियों के पीछे पड़ी हुई थी। लेकिन अब पुलिस शांत हो गई है। इसीलिए गोगी गिरोह के नाम पर रंगदारी मांगी जा रही थी ताकि वह फिर से चर्चा के केंद्र में आए.. और पुलिसिया शिकंजा एक बार फिर गोगी गैंग की तरफ कस दिया जाए....

ABOUT THE AUTHOR

...view details