दिल्ली

delhi

जानिए आज दिल्ली और देश में क्या रहेगा खास, किस खबर पर रहेगी ETV Bharat की नजर

By

Published : Jul 1, 2022, 8:00 AM IST

News Today
News Today

आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत की इन खबरों पर नजर रहेगी. आप एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास.

  • दिल्ली में संपत्ति आज से महंगी

दिल्ली सरकार ने सर्किल रेट पर 20 फीसदी की छूट को समाप्त करने का फैसला किया है. जिसके चलते आज से दिल्ली में प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त महंगी हो जाएगी. केजरीवाल सरकार ने कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए छूट देना शुरू किया था.

  • सिंगल यूज प्लास्टिक बैन

आज से उत्तराखंड सहित देशभर में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह से बैन हो जाएगा. इस प्रतिबंध के लागू होने के बाद बेवरेज कंपनियां प्लास्टिक स्ट्रॉ के साथ अपने प्रोडक्ट को नहीं बेच पाएंगी.

  • त्यागराज स्टेडियम में प्लास्टिक विकल्प मेले का आयोजन

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में दिल्ली सरकार की ओर से प्लास्टिक विकल्म मेले का आयोजन किया जाएगा.

  • पत्रकार जुबेर की जमानत याचिका पर सुनवाई

पुलिस हिरासत में पत्रकार जुबैर की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई.

  • पूर्व मुख्य सचिव से मारपीट मामले में सुवनाई

दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में सुनवाई कर सकता है राऊज एवेन्यू कोर्ट.

  • बीजेपी प्रदेश कार्यालय में अहम बैठक

4 जुलाई से शुरू होने वाले दिल्ली विधानसभा के महत्वपूर्ण सत्र के मद्देनजर बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में बैठक बुलाई गई है, जिसमें आगामी विधानसभा सत्र के मद्देनजर बीजेपी की रणनीति तय होगी साथ ही विधानसभा में आप को किन मुद्दों पर बीजेपी के द्वारा घेरा जाएगा वो भी तय होना है.

  • नए श्रम कानून हो सकते हैं लागू

आज से लेबर कोड के नए नियम लागू होने की पूरी संभावना है. इससे टेक होम सैलरी तो प्रभावित होगी ही, साप्ताहिक छुट्टियां भी प्रभावित होंगी. हालांकि, इसे लागू करने की जिम्मेदारी राज्यों की है. जिन राज्यों में इसे लागू किया जाएगा, वहां पर ही ये बदलाव दिखेंगे.

  • क्रिप्टोकरेंसी पर TDS

आज से क्रिप्टो निवेशकों को सभी तरह के क्रिप्टो ट्रांजैक्शन पर 1 फीसदी की दर से टीडीएस का भुगतान करना होगा, चाहे वो क्रिप्टो असेट लाभ में बेचा गया हो या फिर नुकसान में. क्रिप्टोकरेंसी पर सरकार की ओर से 30 फीसदी का टैक्स लगाया गया है.

  • संजय राउत से होगी पूछताछ

मनी लॉड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए आज शिवसेना सांसद संजय राउत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय जाएंगे. उन्हें पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में 1 जुलाई को उनके सामने पेश होने के लिए कहा गया था.

  • नेशनल डॉक्टर्स डे

1 जुलाई भारत में राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन डॉक्टर्स को उनके कार्यों और उनकी सेवा के लिए उन्हें धन्यवाद देने का दिन है. केंद्र सरकार ने साल 1991 में राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाने की शुरुआत की थी. इस दिन भारत के महान डॉक्टर बिधानचंद्र रॉय का जन्म हुआ था. उनकी याद में इस दिन को डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है. डॉ. बिधानचंद्र रॉय एक महान डॉक्टर थे. वो पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री भी रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details