दिल्ली

delhi

दिल्ली सरकार ने 20 लाख नई नौकरियों को लेकर की समीक्षा बैठक

By

Published : Apr 8, 2022, 2:06 PM IST

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने 2022-23 के बजट को रोजगार बजट के रूप में नामित किया था, जिसे लेकर आज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई.

दिल्ली सरकार ने 20 लाख नई नौकरियों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई
दिल्ली सरकार ने 20 लाख नई नौकरियों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई

नई दिल्ली: पिछले दिनों दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट पेश किया था. वहीं इस बजट को उन्होंने रोजगार बजट नाम दिया था. इस संबंध में आज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई. बता दें कि वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 75,800 करोड रुपए का बजट निर्धारित किया गया है.

वहीं इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली के बजट में हमने अगले पांच साल में 20 लाख रोज़गार तैयार करने का लक्ष्य रखा है. ऐसा काम देश में पहली बार हो रहा है. आज सभी विभागों की मीटिंग की गई है. ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि हर विभाग को लक्ष्य दिया गया है कि निर्धारित समय में कार्य पूरा करें. साथ ही कहा कि वह विश्वास है कि हम अपना लक्ष्य ज़रूर पूरा करेंगे.
बता दें कि रोजगार बजट समीक्षा बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिस तरीके से आज पूरा देश शिक्षा-स्वास्थ्य, बिजली-पानी को लेकर हर कोई दिल्ली की ओर देख रहा है. ठीक वैसे ही हम रोज़गार का समाधान भी देंगे. दिल्ली में नई नौकरियां शॉपिंग फ़ेस्टिवल, मार्केट्स और औद्योगिक क्षेत्रों के रीडेवेलपमेंट, रोज़गार बाज़ार और दिल्ली बाज़ार जैसे कई नए-नए प्रयोगों के माध्यम से तैयार की जाएंगी.

इस समीक्षा बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details