दिल्ली

delhi

सरकारी स्कूल देंगे कोविड-19 का टीका ले चुके शिक्षकों का डाटा

By

Published : Jul 12, 2021, 8:48 PM IST

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के सभी प्रिंसिपल से कोविड-19 का टीका लगवा चुके शिक्षकों का डाटा मांगा है. दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने इसके संबंध में सभी स्कूलों को एक सर्कुलर भी जारी किया है.

दिल्ली शिक्षा निदेशालय
दिल्ली शिक्षा निदेशालय

नई दिल्ली :दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है. वहीं इस दौरान सरकार तेज़ी से टीकाकरण अभियान भी चला रही है. इसी कड़ी में दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने सभी सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल से कोविड-19 टीका लगवा चुके शिक्षकों का आंकड़ा मांगा है.


दिल्ली शिक्षा निदेशालय ज्वाइंट डायरेक्टर आईटी के. मुरुगन ने एक सर्कुलर जारी किया है. सर्कुलर के माध्यम से उन्होंने सभी सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल से रेगुलर टीचर, गेस्ट टीचर और कॉन्ट्रैक्ट टीचर का डाटा मांगा है. इसके अंतर्गत स्कूल के प्रिसिपल को अपने ऐसे शिक्षकों की जानकारी देनी होगी जो कोविड-19 का टीका लगवा चुके हैं. इस संबंध में निदेशालय ने एक लिंक भी जारी किया है, जिसमें कोविड-19 टीका लगा चुके शिक्षकों के बारे में जानकारी देनी होगी.

ये भी पढ़ें-Delhi Directorate of Education : मैगज़ीन बनेगी दिल्ली सरकार के शिक्षा प्रचार का सहारा


दिल्ली सरकार ने शिक्षकों के लिए दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर सरकारी स्कूल में विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया था. ताकि शिक्षकों को टीकाकरण आसानी से हो सके. वहीं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और शिक्षा निदेशक उदित प्रकाश राय ने कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान शिक्षकों के कार्यों की प्रशंसा की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details