दिल्ली

delhi

दिल्ली भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर पराली घोल के नाम पर लगाया घालमेल का आरोप !

By

Published : Sep 13, 2021, 6:49 PM IST

राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को कम करने की कवायद के रूप में दिल्ली सरकार ने पराली को एक रासायनिक घोल की मदद से खेत में ही गलाने का दावा किया था. अब भाजपा ने इस पर भ्र्ष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

delhi bjp spokesperson
delhi bjp spokesperson

नई दिल्ली :बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है. RTI के तहत मिली जानकारी के आधार पर सीएम अरविंद केजरीवाल के उस दावे की पोल खोल कर रखी दी, जिसमें वे पराली का समाधान ढूंढ़ने की बात कर रहे थे. खुराना ने कहा कि केजरीवाल सिर्फ झूठ बोलते हैं. केजरीवाल दावा कर रहे हैं कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पराली का समाधान ढूंढ लिया है. उन्होंने दिल्ली के किसानों को पराली को खेत में गलाने वाला घोल बांटा है वह एक दम झूठ है.

खुराना के अनुसार, RTI से प्राप्त जानकारी से पता चला कि पराली गलाने वाले घोल बनाने का खर्चा मात्र 75,780 रुपये है. जबकि उसके छिड़काव का खर्चा 22,84,150 आ रहा है. इतना ही नहीं इसका फायदा भी केवल 310 किसानों को ही मिल पाया है.

ये भी पढ़ें-पराली के लिए पड़ोसी राज्यों के पास नहीं कोई समाधान : आप

ये भी पढ़ें-'थर्ड पार्टी ऑडिट में बायो डिकॉम्पोज़र निकला पराली का प्रभावी समाधान, राज्य करें इस्तेमाल'

खुराना ने कहा कि केजरीवाल का प्रदूषण दूर करने का मॉडल एक छलावा है. जहां फिर एक बार झूठ, फरेब और दिल्ली की जनता को धोखा दिया गया है. खुराना ने सवाल उठाया कि लगभग 23 लाख रुपये छिड़काव पर आना और उसके ऊपर करोड़ों रुपये विज्ञापन पर खर्च करना क्या यह भ्रष्टाचार की तरफ इशारा नहीं करता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details