दिल्ली

delhi

दिल्ली में नए सत्र से स्कूलों में फिर से लौटेगी रौनक, अभिभावक और शिक्षकों ने किया स्वागत

By

Published : Feb 25, 2022, 10:59 PM IST

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में कोविड-19 को लेकर लगाए गए सभी प्रतिबंध हटा लिए गए हैं. इसके बाद दिल्ली में फिर से सभी स्कूल खोल दिए जाएंगे. स्कूलों में अब ऑफलाइन पढ़ाई होगी.

दिल्ली में फिर से खुलेंगे स्कूल

नई दिल्ली :दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (Delhi Disaster Management Authority) ने कोविड-19 को लेकर लगाई गई सभी पाबंदियों को हटाने का फैसला किया है. इसके तहत करीब दो वर्ष बाद एक अप्रैल से स्कूल फिर से पूरे तरीके से खोल दिए जाएंगे. स्कूलों में अब ऑफलाइन पढ़ाई हुआ करेगी. इस फैसले का स्कूल प्रशासन और अभिभावकों ने स्वागत किया है.

इस दौरान विद्या बाल भवन स्कूल के प्रिंसिपल सतवीर शर्मा ने कहा कि दो साल से स्कूलों से दूर बच्चों और अभिभावकों के लिए यह बहुत अच्छा फैसला है. कोविड-19 के मामलों को देखते हुए सरकार ने जो यह फैसला लिया है यह स्वागत योग्य है. इसके मद्देनजर स्कूलों में पहले से ही सभी तैयारी कर ली गई है. किसी भी तरह के किसी भी छात्र को कोई परेशानी न हो उसकी पढ़ाई सुचारू रूप से चलती रहे.

वहीं, राजकीय स्कूल शिक्षक संघ डिस्ट्रिक्ट वेस्ट ए सचिव संतराम ने कहा कि नए सत्र में पुराने अंदाज में अगर हमारे स्कूलों में रौनक होगी तो यह हम सभी के लिए खुशी की बात होगी. उन्होंने कहा कि सावधानी के साथ ही अपने बच्चों के लिए प्लान तैयार करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि चुनावी ड्यूटी भी करनी है. पढ़ाई भी सब कुछ साथ ही करेंगे.

ये भी पढ़ें :DDMA की बैठकः दिल्ली में नाइट कर्फ्यू समाप्त, जानिये मास्क नहीं पहनने पर कितना देना हाेगा जुर्माना

दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने कहा कि स्कूलों को पूर्णता खोले जाने के निर्णय का हम स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि ज्यादातर अभिभावक यही मांग कर रहे थे. लेकिन आशा करते हैं कि स्कूलों को पूरी तरह खोलने के साथ ही स्कूल परिवहन उपलब्ध रहेंगे. इस संबंध में भी शिक्षा विभाग या संबंधित विभाग के द्वारा जल्द ही दिशा निर्देश जारी करने की उम्मीद है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details