दिल्ली

delhi

कोरोना के मामले कम हो रहे, पर लापरवाही हो सकता है नुकसानदायक: डॉ. सुरेश कुमार

By

Published : Feb 8, 2022, 8:21 PM IST

दिल्ली में कोविड के मामले कम आ रहे हैं. कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल लोकनायक जयप्रकाश के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने ईटीवी भारत ने बातचीत में क्या सलाह दी पढ़िये.

डॉ. सुरेश कुमार
डॉ. सुरेश कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली में अब कोविड-19 की स्थिति पहले से काफी बेहतर है. लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में फिलहाल 40 कोविड-19 के मरीज भर्ती हैं. ईटीवी भारत से बात करते हुए लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि दिल्ली में पॉजिटिविटी दर फिलहाल 2.4 फ़ीसदी है. पहले के मुकाबले रोजाना कम केस आ रहे हैं. अब पहले के मुकाबले स्थिति काफी बेहतर है और आने वाले दिनों में स्थिति और सुधार होगा.

लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि बेशक कोविड-19 के मामले कम आ रहे हैं. लेकिन हमें कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस भी व्यक्ति ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगाई है वह जरूर लगवा लें. क्योंकि कोविड-19 से बचने के लिए वैक्सीन और कोविड-19 के गाइडलाइन ही कारगर उपाय है.

काेराेना में लापरवाही हो सकता है नुकसानदायक.

इसे भी पढ़ेंःकोविड से अब तक 5.33 लाख लोगों की मौत : सरकार

इसे भी पढ़ेंःस्वाब नमूना जरूरी नहीं, अब कुछ मिनट में पता चलेगा कोराना है या नहीं

डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि आईसीयू में बेड ऑक्यूपेंसी भी काफी कम हो गई है. लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि कोविड-19 को लेकर जो सरकार ने इस बार तैयारी कि वह सराहनीय थी. उन्होंने कहा कि सभी हेल्थ केयर वर्कर ने बहुत बढ़िया कार्य किया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अस्पताल में इलेक्टिव और रूटीन सर्जरी फिर से शुरू कर दी गई है जो कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की वजह से रोक दी गई थी. साथ ही कहा कि ओपीडी शुरू हो गई है. पहले ओपीडी की संख्या सीमित थी. ओपीडी के समय को बढ़ाने के साथ पंजीकरण की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप


ABOUT THE AUTHOR

...view details