दिल्ली

delhi

पंजाब की राजनीति छोड़ दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना की चिंता करें केजरीवाल : चौ. अनिल कुमार

By

Published : Jan 13, 2022, 11:16 AM IST

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामले को लेकर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. अनिल चौधरी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब की राजनीति छोड़कर दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना की चिंता करें.

चौधरी अनिल कुमार
चौधरी अनिल कुमार

नई दिल्ली:दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने आप मुखिया पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के अंदर जो संक्रमण की दर बढ़कर के 26% से ज्यादा हो गई है. 40 मौतें दिल्ली में हो गई हैं, 27 हजार से ज्यादा व्यक्ति संक्रमित हो गए हैं. अफसोस यह है कि जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री को दिल्ली का ख्याल रखना चाहिए संक्रमण पर काम करना चाहिए तो दिल्ली को भगवान भरोसे छोड़कर वे पंजाब में राजनीतिक सफर पर निकले हुए हैं.

चौ. अनिल कुमार ने बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा द्वारा तीनों निगमों में सफाई व्यवस्था के नाम पर पिछले पांच साल में लगभग 12 हजार करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार इसी महीने उजागर हुआ है, जबकि सफाई व्यवस्था जस की तस है.

चौधरी अनिल कुमार
अनिल कुमार ने कहा कि जब पूर्वी दिल्ली के महापौर वित्त संकट स्वीकार रहे हैं तो क्यों नहीं केन्द्र की भाजपा सरकार से आर्थिक मदद मांगते. उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल के इशारे पर दिल्ली सरकार जानबूझकर निगम कर्मचारियों के वेतन के फंड को रोक रही है, ताकि हालात और अधिक खराब हो. दिल्ली सरकार द्वारा पूर्वी दिल्ली नगर निगम को फंड रिलीज करने की दिशा में मामला हाई कोर्ट में चल रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के भ्रष्ट प्रशासन का सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि पिछले कई वर्षों से कर्मचारियों के वेतन के बजट में ही कटौती कर दी गई, जबकि किसी भी संस्था में वेतन के लिए फंड निश्चित होता है.

इसे भी पढ़ें:शैक्षणिक संस्थानों के पास शराब के ठेके, नियमों का उल्लंघन : चौधरी अनिल कुमार


चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि पूर्वी निगम कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के लिए वेतन की मांग के अलावा रात्रि पाली में सुपरवाईज़र की ड्यूटी वापस लेने, दूसरे विभागों के कार्य न कराने, ढलावघरों में कूड़ा फैले होने की जिम्मेदारी से मुक्त करने की मांग भी शामिल हैं. भाजपा के शासन में भरपूर भ्रष्टाचार हो रहा है, क्योंकि जब कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी प्राईवेट कम्पनी को दी हुई है, तो फिर निगम कर्मचारियों को क्यों इसकी जवाबदेही की देनी पड़ती है.

उन्होंने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में सफाई व्यवस्था का बजट लगातार पांच वर्षों तक बीत जाने के बावजूद भी यमुना पार क्षेत्र की सफाई व्यवस्था में कोई सुधार नही हुआ है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी निगमों की है, लेकिन राजधानी में सफाई व्यवस्था की बदहाल स्थिति इतनी बदतर हो गई है कि सड़कों, गलियों, चौराहों पर जगह-जगह गंदगी व कूड़े के ढेर लगे हुए है. उन्होंने कहा कि सड़कों की सफाई, नालियों-नालों की सफाई, डिस्लिटिंग के नाम भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नही हुआ. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता राजधानी की बदहाल परिस्थितियों के लिए जिम्मेदार भाजपा को आने वाले निगम चुनावों में सबक सिखाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details