दिल्ली

delhi

होली पर आज और कल जेल कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, CRPF, ITBP, TSP के जवानों को किया अलर्ट

By

Published : Mar 17, 2022, 2:13 PM IST

होली पर आज और कल जेल कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं. CRPF, ITBP और TSP के जवानों को अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस होली एशिया की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल में रंग में कहीं भंग ना पड़ जाए. इसको लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन ने गुरुवार और शुक्रवार को जेल कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं.

Cancellation of holidays of jail personnel today and tomorrow on Holi
Cancellation of holidays of jail personnel today and tomorrow on Holi

नई दिल्ली : होली पर आज और कल जेल कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं. CRPF, ITBP और TSP के जवानों को अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस होली एशिया की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल में रंग में कहीं भंग ना पड़ जाए. इसको लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन ने गुरुवार और शुक्रवार को जेल कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं. साथ ही जेल की सुरक्षा में अलग-अलग जगहों पर तैनात भारत तिब्बत सीमा पुलिस फोर्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स और तमिलनाडु स्पेशल पुलिस की टीम को भी होली के अवसर पर अलर्ट रहने को कहा गया है.

तिहाड़ जेल के एडिशनल इंस्पेक्टर जनरल मुकेश प्रसाद ने तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेलों के अधिकारियों को इसकी जानकारी उपलब्ध करा दी है. बताया गया है कि इन जिलों में तैनात सुरक्षाकर्मियों और जेल कर्मियों की तैनाती पूरी क्षमता के साथ करने की तैयारी की गई है. इतना ही नहीं किसी भी विषम परिस्थिति में बिजली कट होने पर फौरन इमरजेंसी लाइट से जेलों में रोशनी करने की भी तैयारी की गई है.

इसे भी पढ़ें :प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, हाईकोर्ट का फैसला निरस्त

होली के पहले की रात अलर्ट रहने को कहा गया है. जिससे कोई कैदी किसी भी तरह का नशा न कर पाए. इसके लिए वार्ड में और सेल में तलाशी भीली जा रही है. इस बार होली पर कोई विशेष छूट नहीं दी गई है. जेल के वार्ड और सेल में बंद कैदियों को उनके ही वार्ड और सेल के अंदर होली खेलने की इजाजत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details