दिल्ली

delhi

शाहीनबाग और कालिंदीकुंज में आज चलेगा बुलडोजर

By

Published : May 5, 2022, 9:25 AM IST

Updated : May 5, 2022, 9:43 AM IST

बुलडोजर

राजधानी के रिहायशी व व्यावसायिक इलाकों से निगम द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आज गुरुवार काे दक्षिणी दिल्ली के कालिंदी कुंज और शाहीन बाग में चलेगा. बुधवार को निगम ने तुगलकाबाद के करणी सिंह शूटिंग रेंज में अतिक्रमण हटाया था.

नई दिल्ली: राजधानी के रिहायशी व व्यावसायिक इलाकों से निगम द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आज गुरुवार काे दक्षिणी दिल्ली के कालिंदी कुंज और शाहीन बाग में चलेगा. बुधवार को निगम ने तुगलकाबाद के करणी सिंह शूटिंग रेंज में अतिक्रमण हटाया था. शाहीन बाग, ओखला, जामिया नगर, जसोला समेत दूसरे इलाकों से अतिक्रमण हटाने का 10 दिवसीय अभियान नगर निगम एक बार फिर से शुरू किया है. इस दौरान अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलेगा. वहीं, ईद के बाद उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम भी अपने इलाके में अभियान चला रहे हैं.

नगर निगम गुरुवार पांच मई से कालिंदी कुंज पार्क, जामिया नगर थाना, श्रीनिवासपुरी कॉलोनी, ओखला रेलवे स्टेशन, गांधी कैंप, शाहीन बाग, जसोला, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, लोधी कॉलोनी, मेहरचंद मार्केट, सांई बाबा मंदिर रोड, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, धीरसेन मार्ग, इस्कॉन मंदिर मार्ग, खड्डा कॉलोनी और कालका मंदिर के समीप अतिक्रमण हटाने के लिए एक्शन प्लान जारी किया है. यह अभियान 13 मई तक चलेगा. जामिया नगर में गुरुवार को, छह मई को ओखला और नाै मई को शाहीन बाग के जी ब्लाक और जसोला में अभियान चलेगा.

इसे भी पढ़ेंःदिल्ली: महिलाओं के बाद अब मजदूरों को भी मिलेगी बस में मुफ्त यात्रा की सुविधा

दक्षिणी निगम के महापौर मुकेश सूर्यान ने बताया कि ईद के बाद अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चरण शुरू हो गया है. इस संबंध में दक्षिण और दक्षिण पूर्व जिले के पुलिस उपायुक्त को पत्र लिखकर फोर्स मांगी गई थी. बुधवार को करणी शूटिंग रेंज इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ सामान्य रूप से अभियान चलाया गया. सड़कों पर फैले अतिक्रमण को बुलडोजर के जरिये साफ कर दिया गया.


इसे भी पढ़ेंःबायो-डाइवर्सिटी पार्क की हुई समीक्षा बैठक, एलजी ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश

निगम द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध भी हो रहा है. दिल्ली के करीब 35 नामचीन शख्सियतों ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के खिलाफ दिल्ली सरकार और नगर निगमों को पत्र लिखकर तुरंत इस पर रोक लगाने की मांग की है. इनमें अर्थशास्त्री जयंती घोष, अखिल भारतीय लोकतांत्रिक महिला संघ की सदस्य मालिनी भट्टाचार्य, मरियम धवले, सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि भारद्वाज और अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला संघ की सदस्य कविता कृष्णन शामिल हैं.

Last Updated :May 5, 2022, 9:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details