दिल्ली

delhi

महरौली में सेना के जवानों के लिए लगा रक्तदान शिविर

By

Published : Feb 25, 2022, 10:20 PM IST

राजधानी दिल्ली के महरौली में सेना के जवानों के लिए रक्तदान शिविर लगाया गया. इस शिविर में आकर बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया.

महरौली में रक्तदान शिविर
महरौली में रक्तदान शिविर

नई दिल्ली : सेना के जवानों के लिए महरौली मे रक्तदान शिविर लगाया गया. इस दौरान सेना के जवानों ने पांच सौ यूनिट खून जमा कर लिया. महरौली थाने के एसएचओ, स्थानीय पार्षद आरती सिंह, बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया. ये रक्तदान शिविर रक्त संस्था के द्वारा लगाया गया था, जो सेना के जवानों और डॉक्टरों के देख रेख मे हो रही है.

सेना के जवान जब रक्तदान शिविर में पहुंचे तो उनके ऊपर फूल बरसा कर स्वागत किया गया. रक्त संस्था की तरफ यह तीसरा रक्तदान शिविर लगाया गया है. इसमें हर बार रक्त को सेना को हीं समर्पित किया जाता है. जो लोग रक्तदान कर रहे थे उनका मानना है कि सेना के जवान हमारी और हमारे देश की रक्षा अपना खून देकर करते हैं. हम सेना में तो नहीं जा सके, लेकिन हमारा खून अगर देश के जवानो के लिए काम आता है तो हम खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे.

दिल्ली में रक्तदान शिविर का आयोजन

ये भी पढ़ें :डेंगू मरीजों के लिए निशुल्क रक्तदान शिविर का आयोजन

वहीं बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष गजेंद्र यादव ने रक्तदान करने के बाद कहा कि उनकी इच्छा सेना में जाकर देश सेवा करने की थी. लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था. फिर भी हमारा रक्त देश के सेनाओं को काम आता है तो ये हमारे लिए गर्व की बात है. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी उम्र 44 साल है और अब तक 90 बार रक्तदान कर चूका हुं. लोगों से अपील करता हुं कि ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details