दिल्ली

delhi

संसद भवन परिसर में कारतूस लेकर पहुंचा बीजेपी कार्यकर्ता, पूछताछ के बाद छोड़ा

By

Published : Mar 5, 2020, 8:27 PM IST

संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहे एक युवक की जेब से जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. जिसके बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया.

tried to enter the Parliament House with the cartridge
कारतूस लेकर संसद भवन में घुसने की कोशिश

नई दिल्ली: संसद भवन में कारतूस लेकर घुसने की कोशिश कर रहे एक शख्स को वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया. उसके पास से 32 बोर के तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

कारतूस लेकर संसद भवन में घुसने की कोशिश

पूछताछ के बाद युवक को छोड़ा

पुलिस ने सुरक्षा कर्मचारियों के साथ मिलकर अख्तर खान नामक इस शख्स से कई घंटे तक पूछताछ की. डीसीपी ईश सिंघल ने बताया कि सत्यापन के बाद उसे छोड़ दिया गया है. पुलिस का कहना है कि अख्तर खान गाजियाबाद का रहने वाला है. जो बीजेपी कार्यकर्ता है. गुरुवार को संसद भवन में गेट संख्या 8 से वह दाखिल हो रहा था. यहां पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पर्स से तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए. उसने पुलिस को बताया है कि संसद भवन में घुसने से पहले वह इन गोलियों को बाहर रखना भूल गया. इसके कारण सुरक्षा कर्मचारियों ने उसे हिरासत में ले लिया और मामले की जानकारी संसद मार्ग पुलिस को दी गई.


लाइसेंसी पिस्तौल की हैं गोलियां
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए अख्तर से संसद मार्ग पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह गाजियाबाद में रहता है. वह बीजेपी कार्यकर्ता है और उसके पास लाइसेंसी पिस्तौल है. यह गोलियां उसकी पिस्तौल की हैं जिन्हें उसने पर्स में रखा था. लेकिन संसद में दाखिल होते समय वह इन्हें बाहर रखना भूल गया. पुलिस ने पूछताछ के बाद अख्तर को छोड़ दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details