दिल्ली

delhi

भारत के 54 एथलीट मेडल के लिए मैदान में, 9 खेलों में दिखाएंगे दम, यहां पढ़िये दिल्ली की 7 बजे की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 24, 2021, 7:08 AM IST

देश व दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, भारत के 54 एथलीट मेडल के लिए मैदान में, 9 खेलों में दिखाएंगे दम, Afghan-Taliban Crisis: भारत लौटीं सांसद अनारकली ने सुनाई आपबीती, हमारा देश तालिबान नहीं है, यहां कानून का शासन है- कोर्ट और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

यहां पढ़िये दिल्ली की 7 बजे की 10 बड़ी खबरें
big-news-of-delhi-till-7-pm

  • Tokyo Paralympic Games 2020 : भारत के 54 एथलीट मेडल के लिए मैदान में, 9 खेलों में दिखाएंगे दम

आज से टोक्यो 2021 पैरालंपिक गेम्स शुरू हो रहे हैं, जिसमें 22 खेलों की 540 स्पर्धाएं देखने को मिलेगी. 4 सितंबर तक 54 भारतीय खिलाड़ी 9 खेलों के 63 इवेंट्स में अपना दमखम आजमाएंगे. ओलंपिक 2021 में सात मेडल जीतने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि टोक्यो पैरालंपिक भी भारत के लिए गोल्डन ही रहेगा.

Afghan-Taliban Crisis: भारत लौटीं सांसद अनारकली ने सुनाई आपबीती

अफगानिस्तान से भारत लौटने के बाद सांसद अनारकली होनारयार ने भारत सरकार और पीएम मोदी का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि वे भारतीय वायुसेना का भी आभार प्रकट करती हैं, कि उन्हें एक सुरक्षित विमान मुहैया कराया गया. अनारकली ने कहा कि वे विदेश मंत्रालय की भी आभारी हैं.

हमारा देश तालिबान नहीं है, यहां कानून का शासन है- कोर्ट

पटियाला हाउस कोर्ट ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के दौरान धर्म विशेष के खिलाफ नारेबाजी करने के मामले में भूपेंद्र तोमर ऊर्फ पिंकी चौधरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है.

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से किसी की मौत नहीं, जानें कितने मिले नए केस

राजधानी दिल्ली में इस साल पहली बार ऐसा हुआ है कि जब एक दिन में महज 17 मामले सामने आए हों. यह एक दिन में दिल्ली में मिले कोरोना केस की सबसे कम संख्या है. इसके अलावा, लगातार दूसरे दिन एक भी शख्स की कोरोना से मौत नहीं हुई है.

DSGMC Election : 5 महीने के बाद परिवार के साथ फुर्सत में बैठे प्रत्याशी

राजधानी में हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव के बाद सभी प्रत्याशी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं. ऐसे में ईटीवी भारत ने भी उम्मीदवारों से उनके मन की बात जानने के लिए उनसे बात की. बातचीत के दौरान उम्मीदवारों ने चुनाव को लेकर जो बातें कही हैं, उसके कई मायने निकाले जा सकते हैं.

क्या किसी अविवाहित महिला को बच्चे के पिता का नाम बताने के लिए बाध्य कर सकते हैं ?

गुजरात हाई कोर्ट ने पूछा है कि क्या कोई महिला शादी के बिना पैदा हुई संतान के पिता का नाम बताने के लिये बाध्य है? अदालत ने गत 19 अगस्त को एक निचली अदालत के आदेश के खिलाफ एक दोषी की अपील पर यह टिप्पणी की.

गुरुग्राम: ऑटो चालक समेत तीन लोगों ने किया युवती के साथ गैंगरेप, दो गिरफ्तार

हरियाणा में महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब साइबर सिटी गुरुग्राम से शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवती के साथ ऑटो चालक समेत 3 लोगों ने गैंगरेप (gurugram gangrape in auto) किया है.

DCW ने तीन नाबालिग बच्चियों को देह व्यापार से मुक्त करवाया, धंधे में धकेलने वालों पर होगी कार्रवाई

दिल्ली महिला आयोग ने नरेला में रहने वाली तीन नाबालिग बच्चियों को देह व्यापार और मानव तस्करी के रैकेट से मुक्त करवाया है. इसके साथ ही मामले में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. महिला आयोग ने आशा जताई है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

पंचतत्व में विलीन हुए यूपी के पूर्व CM कल्याण सिंह, बेटे राजवीर ने दी मुखाग्नि

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (kalyan-singh) सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ बुलंदशहर जिले के नरौरा राजघाट पर हुआ. उनके अंतिम संस्कार में गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी समेत कई बड़े नेता शामिल हुए.

खुशखबरी: अगले सप्ताह से नजफगढ़ के ग्रामीण इलाकों को मिलेगी ये खास सुविधा

अगले सप्ताह से नजफगढ़ के ग्रामीण इलाके के लोग भी दिल्ली मेट्रो का फायदा उठा सकेंगे. नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड तक मेट्रो लाइन बनकर तैयार है. इस रूट पर मेट्रो के संचालन से ग्रामीण इलाकों के लाखों लोग सफर कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details