दिल्ली

delhi

एमिटी इंरनेशनल स्कूल के भावेश और यशवी ने मैथ्स ओलंपियाड किया क्वालीफाई

By

Published : Apr 16, 2022, 8:13 PM IST

एमिटी के छात्रों ने ‘इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर’ का प्रथम चरण सफलतापूर्वक क्वालिफाई किया है. एमिटी इंटरनेशनल स्कूल साकेत के सिंकोनेट के छात्र भावेश ने अपने शिक्षकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि IIT क्रैक करना उनका लक्ष्य है.

भावेश और यशवी
भावेश और यशवी

नई दिल्ली :एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए द इंटरनेशनल साइंस ओलंपियाड के आयोजित वार्षिक प्रतियोगिता के इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर के प्रथम चरण की प्रतियोगिता में क्वालिफाई किया है. इसमें एमिटी इंटरनेशनल स्कूल साकेत के सिंकोनेट के छात्र भावेश और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल मयूर विहार की सिंक्रो की छात्रा यशस्वी अग्रवाल ने इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन मैथमैटिक्स के प्रथम चरण को क्वालिफाई कर लिया है. इस अवसर पर एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपर्सन डॉ अमिता चौहान ने छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.


एमिटी इंटरनेशनल स्कूल साकेत के सिंकोनेट के छात्र भावेश ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें मैथ्स ओलंपियाड के पहले चरण में चयनित होने पर बहुत खुशी हो रही है. गत वर्ष भी उन्हें तीसरा स्थान प्राप्त हुआ था. वह वर्ल्ड मैथ्स ओलंपियाड में गोल्ड मेडल प्राप्त कर स्कूल और देश का नाम रोशन करना चाहते हैं. मैथ्स और साइंस उनके फेवरेट सब्जेक्ट्स हैं. इसके अलावा तबला बजाना बेहद पसंद है. एमिटी इंटरनेशनल स्कूल मयूर विहार की 12वीं की छात्रा यशवी अग्रवाल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देते हुए कहा कि वह सभी विषयों के कांसेप्ट को समझते हुए उनकी नियमित प्रैक्टिस करती हैं. इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ जाता है. मैथ्स ओलंपियाड के पहले चरण को सफलतापूर्वक क्लियर कर लिया है और अंतिम चरण की तैयारी 12वीं बोर्ड की परीक्षा के साथ ही कर रही हैं.

भावेश और यशवी
एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपर्सन अमिता चौहान ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि एमिटी सदैव अपने छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिससे उनकी प्रतिभा को निखरने का मौका प्राप्त हो. उन्होंने कहा कि एमिटी के शिक्षक हमेशा प्रयास करते हैं कि छात्रों को वैश्विक एक्सपोजर प्राप्त हो. आज के छात्र कल का भविष्य हैं और हमें पूर्ण विश्वास है कि प्रथम चरण क्लालिफाई करने वाले छात्र अंर्तराष्ट्रीय प्रतियोगिता में विजयी होकर देश का नाम रोशन करेंगे.
आपको बता दें कि अंतराष्ट्रीय विज्ञान ओलंपियाड विश्वव्यापी वार्षिक प्रतियोगिताओं का एक समूह है, जिसमें विभिन्न क्षेत्र औपचारिक विज्ञान, प्राकृतिक विज्ञान और सामाजिक विज्ञान शामिल हैं. इन प्रतियोगिताओं को आंतरिक, राष्ट्रीय विज्ञान ओलंपियाड के माध्यम ये चुने गये प्रत्येक भाग लेने वाले देश के चार से छह सर्वश्रेष्ठ हाईस्कूल के छात्रों के लिए डिजाइन किया गया है. भारत में प्रारंभिक स्तर का चयन इंडियन ओलंपियाड क्लालिफायर के माध्यम से किया जाता है. इंडियन ओलंपियाड क्लालिफायर के प्रथम चरण विभिन्न विषयों जैसे गणित, भौतिकी , रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान के 300 छात्रों का चयन किया गया है और द्वितीय चरण में 30 छात्रों का चयन होता है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details