दिल्ली

delhi

पिछड़ा वर्ग आयोग ने आजादी का महोत्सव के तहत किए कार्यक्रम

By

Published : Sep 3, 2022, 10:57 PM IST

दिल्ली के रोहिणी इलाके में पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा आजादी का महोत्सव के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन जगदीश यादव मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे. कार्यक्रम में देशभक्ति से सराबोर कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी पेश की गई, जिसने लोगों की खूब तालियां भी बटोरी.

करुणा एनजीओ के तत्वाधान में आजादी का महोत्सव मनाया गया
करुणा एनजीओ के तत्वाधान में आजादी का महोत्सव मनाया गया

नई दिल्ली:अगस्त का महीना भले ही समाप्त हो गया है, लेकिन आजादी के जश्न का उत्साह लोगों में अभी भी बरकरार है. शायद इसी का परिणाम है कि 15 अगस्त के बाद भी जगह जगह आजादी का महोत्सवमनाया जा रहा है. इसी के मद्देनजर दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 14 स्थित तिब्बतन यूथ हॉस्टल में पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा करुणा एनजीओ के तत्वाधान में आजादी का महोत्सव मनाया गया.

इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन जगदीश यादव मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे. साथ ही इस दौरान अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी पेश की गई. देशभक्ति से सराबोर छोटे छोटे बच्चों की प्रस्तुति ने सभागार को देशभक्ति की भावना तब्दील करने का काम किया. सभागार में तालियों की गड़गड़ाहट इस बात का गवाह बनी कि बात जब देशभक्ति की हो तो समाज के हर वर्ग के लोग एक साथ होते है.

करुणा एनजीओ के तत्वाधान में आजादी का महोत्सव मनाया गया

इसे भी पढ़ें:सैनिकों की वीरता, वीरगाथा को विद्यालय के पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा

इस मौके पर पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन जगदीश यादव ने बताया कि देश आजाद का अमृत महोत्सव मना रहा है, इसी को लेकर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. उन्होंने कहा कि आजादी का जश्न मनाने की कोई तारीख नहीं होनी चाहिए इसलिए पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा लगातार इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

गौरतलब है कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश इसे अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है. इसको लेकर जगह जगह आजादी महोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इसी को लेकर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया, ताकि लोगों में देशभक्ति की भावना जागृत की जा सके. ऐसे में देखना यह होगा कि इस तरह के कार्यक्रम का आज की युवा पीढ़ी पर कितना असर पड़ने वाला है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details