दिल्ली

delhi

Weather Report: काश ऐसे ही रहे दिल्ली का मौसम, स्वच्छ हवा, साफ आसमान

By

Published : Oct 19, 2021, 2:07 PM IST

दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद मौसम साफ है. मंगलवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 60 दर्ज किया गया. राजधानी के आसमान में बादल एकदम साफ है.

मंगलवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 60 दर्ज किया गया
मंगलवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 60 दर्ज किया गया

नई दिल्ली:मंगलवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 60 दर्ज किया गया, जो कि बेहतर श्रेणी में है. वहीं, सोमवार यानी 18 अक्टूबर को साल 2021 में दिल्लीवासियों को पहला सबसे ज्यादा साफ दिन मिला. इस दिन दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 50 से भी नीचे रिकॉर्ड किया गया.

दिल्ली के पूसा में मंगलवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 51, लोधी रोड में सोमवार की तरह मंगलवार को भी 47, दिल्ली यूनिवर्सिटी 76, एयरपोर्ट टर्मिनल-3 57, मथुरा रोड 51, आयानगर 47, आईआईटी दिल्ली 124, गुरुग्राम 100 और नोएडा में 54 दर्ज किया गया. मंगलवार को भी दिल्ली वासियों को साफ हवा मिली है. NCR में भी वायु गुणवत्ता बेहतर श्रेणी में दर्ज की गई है.

मंगलवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 60 दर्ज किया गया

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में बारिश से ट्रैफिक प्रभावित, जानिए किस रूट पर है ज्यादा समस्या



एक्सपर्ट का मानना है कि रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बावजूद दिल्लीवासियों को इतनी साफ हवा नहीं मिली, जो कि अक्टूबर में हुई तीन दिनों की बारिश से हो गई. साल 2021 में अक्टूबर में दिल्लीवासियों को सबसे ज्यादा साफ हवा मिली है. सोमवार का दिन भी दिल्ली में सबसे ज्यादा साफ दिन रहा. साफ आसमान के साथ दिल्ली के आसमान में इंद्रधनुष भी चमकता हुआ दिखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details