दिल्ली

delhi

दिल्ली: महिलाओं के बाद अब मजदूरों को भी मिलेगी बस में मुफ्त यात्रा की सुविधा

By

Published : May 5, 2022, 8:46 AM IST

मुफ्त यात्रा की सुविधा
मुफ्त यात्रा की सुविधा ()

दिल्ली में महिलाओं के बाद अब मजदूरों को बसों में मुफ्त सफर करने की सुविधा मिलेगी. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली में निर्माण श्रमिकों के लिए आज मुफ़्त बस पास योजना शुरू की गई. निर्माण स्थल पर काम कर रहे बेलदार, मिस्त्री, बढ़ई, इलेक्ट्रिशन, गार्ड व अन्य मज़दूर इसका लाभ उठा सकते हैं.

नई दिल्लीः दिल्ली में महिलाओं के बाद अब मजदूरों को बसों में मुफ्त सफर करने की सुविधा मिलेगी. दिल्ली सरकार ने बुधवार काे इस योजना की शुरुआत कर दी है. इस योजना के जरिए दिल्ली के सभी मजदूरों को डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी. इस योजना का शुभांरभ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया. इस सुविधा का लाभ पंजीकृत मजदूर को ही मिल सकेगा.

उपमुख्यमंत्री ने इस योजना के तहत कुछ लोगों को फ्री बस पास भी बांटे. इस योजना के तहत बढ़ई, मिस्त्री, बिजली कर्मी, गार्ड आदि मजदूरों को सरकार की इस सुविधा का लाभ मिलेगा. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली में निर्माण श्रमिकों के लिए आज मुफ़्त बस पास योजना शुरू की गई. निर्माण स्थल पर काम कर रहे बेलदार, मिस्त्री, बढ़ई, इलेक्ट्रिशन, गार्ड व अन्य मज़दूर इसका लाभ उठा सकते हैं. उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का प्रयास है कि मजदूरों की अधिकतम सहायता की जाए. ये दिल्ली के निर्माता है.

कार्यक्रम काे संबाेधित करते उपमुख्यमंत्री.

इसे भी पढ़ेंःबायो-डाइवर्सिटी पार्क की हुई समीक्षा बैठक, एलजी ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल मजदूरों को भारत का विधाता मानते हैं. मजदूरों को आने जाने के लिए पैसे ना खर्च करना पड़े. इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार मजदूरों के लिए यह योजना लेकर आई है. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत मजदूर के हर महीने में कम से कम 800 रुपए बचेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब मजदूरी भी कम से कम 16 हज़ार रुपए हो गई है. साथ ही कहा कि इस योजना के बाद मजदूरों को कुछ हद तक महंगाई से भी राहत मिलेगी. बता दें कि दिल्ली सरकार डीटीसी की बसों में महिलाओं को वर्ष 2020 से नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details