दिल्ली

delhi

कोरोना अपडेट : संक्रमण दर एक फीसद से नीचे, नए मामले भी 100 से कम

By

Published : Sep 18, 2022, 10:29 PM IST

राजधानी दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर एक फीसदी से नीचे 0.97 फीसद आ गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 95 मामले सामने आए हैं. हालांकि, कोरोना के चलते एक मौत भी हुई हैं. अभी कुल 42 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण दर एक फीसद से नीचे 0.97 फीसदी आ गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 95 मामले सामने आए हैं. हालांकि कोरोना के चलते एक मौत भी हुई हैं. बीते 24 घंटे में 9724 कोरोना के टेस्ट हुए. दिल्ली में इस समय कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 514 है.

दिल्ली सरकार के अनुसार, राजधानी दिल्ली में वर्तमान समय में होम आइसोलेशन में कोरोना के मरीजों की संख्या कुल 377 तक पहुंच गई है. वहीं 42 मरीज अस्पतालों में एडमिट है. अस्पतालों में कोरोना को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. लेकिन बीते सप्ताह से कोरोना के मामले में जो गिरावट दर्ज हो रही है, अब धीरे-धीरे हालात सामान्य होने की दिशा में बढ़ता दिखाई दे रहा है.



ये भी पढ़ेंः VIDEO : कोरोना से बचाएगा 4B फार्मूला, जानिए क्या कहते हैं AIIMS के डॉक्टर

कोरोना से कैसे हो बचावः एम्स डॉक्टर ने कहा कि लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचना चाहिए और वैक्सीन का जब भी शेड्यूल मिलता है, जरूर लें. उन्होंने बताया इसके अलावा यूथ पार्टिसिपेशन की जहां तक बात है, तो जो भी यूथ पूरी तरह स्वस्थ हैं, वे बढ़-चढ़कर अपने परिवार, समाज और देश के लिए काम करें ताकि देश की इकोनॉमी प्रभावित न हो सके. उन्होंने बताया कि बच्चों और बुजुर्गों को बचाना बड़ी चुनौती है. इसके अलावा बीमार लोग और बिना वैक्सीन वाले लोगों पर संक्रमण का खतरा अधिक है. ऐसे में अगर इस कॉन्सेप्ट पर काम किया जाए, तो देश की इकोनॉमी प्रभावित होने से काफी हद तक बचाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details