दिल्ली

delhi

श्याम विहार इलाके से 300 किलो पटाखे बरामद

By

Published : Oct 5, 2022, 8:20 AM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम(Delhi Police Special Staff Team) ने तिलक नगर के श्याम विहार इलाके में छापा मारकर 300 किलो पटाखे बरामद किए हैं.

300 किलो पटाखे बरामद
300 किलो पटाखे बरामद

नई दिल्ली: वेस्ट जिले की स्पेशल स्टाफ टीम ने अवैध रूप से पटाखा रखने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से 300 किलो पटाखे बरामद किए गए हैं. वेस्ट जिले के डीसीपी घनश्याम बंसल (West District DCP Ghanshyam Bansal) के अनुसार स्पेशल स्टाफ को एक खुफिया जानकारी मिली थी कि टैगोर गार्डन इलाके का रहने वाला नाम एक व्यक्ति अवैध रूप से पटाखे का भंडारण करने के साथ ही उसकी बिक्री भी कर रहा है.

ये भी पढ़ें : अवैध पटाखा फैक्ट़्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में खतरनाक केमिकल बरामद

जानकारी के मिलने के बाद स्पेशल स्टाफ की टीम ने तिलक नगर के श्याम विहार के उस पते पर छापा मारा और मौके से 300 किलो पटाखे बरामद किए. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उसके पास से रॉकेट बम, फुलझड़ी और अन्य पटाखे बरामद किए गए. उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

300 किलो पटाखे बरामद

पूछताछ के दौरान आरोपी किरण खुराना ने बताया की इन पटाखों को उसने गुरुग्राम से खरीदा है. दिल्ली में बैन होने के कारण वह पटाखों को महंगे दामों पर बेचकर ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाने की फिराक में था. पुलिस ने यह भी बताया यही व्यक्ति पिछले साल भी अवैध रूप से पटाखे इकट्ठा करने और बेचने के आरोप में भी पकड़ा गया था.

राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी तक पटाखे की बिक्री और इसके इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है. 5 अक्टूबर को दशहरा और आने वाले कुछ दिनों में दिवाली है. ऐसे में आरोपी अधिक से अधिक पटाखे बेचकर ज्यादा पैसे कमाना चाह रहा था लेकिन खुफिया जानकारी के आधार पर उसकी यह कोशिश नाकामयाब हो गई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details