दिल्ली

delhi

पीएम मोदी ने किया केदारनाथ में रुद्राभिषेक, पढ़ें तीन बजे तक की 10 खबरें

By

Published : Nov 5, 2021, 3:09 PM IST

दिल्ली में दिवाली पर पटाखाें पर प्रतिबंध के बाद भी प्रदूषण बढ़ा है. पीएम ने केदारनाथ मंदिर में भगवान शिव की पूजा-अर्चना की और रुद्राभिषेक भी किया. काेहरे के कारण यमुना एक्सप्रेस-वे और गाजियाबाद में एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा हुआ. देश और दिल्ली की तीन बजे तक की 10 खबरें पढ़िये एक क्लिक पर.

top 10 news
top 10 news

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया केदारनाथ में रुद्राभिषेक

पीएम ने केदारनाथ मंदिर में भगवान शिव की पूजा-अर्चना की और रुद्राभिषेक भी किया. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक पांच बार केदारनाथ का दौरा कर चुके हैं. पीएम ने केदारनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का भी अनावरण किया.

  • दीपावली के बाद दिल्ली की आबोहवा हुई जहरीली, गले और आंखों में जलन की शिकायतें

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Central Pollution Control Board-CPCB) के अनुसार, फेफड़ों को नुकसान पहुंचाने वाले महीन कण यानी पीएम 2.5 की 24 घंटे की औसत सांद्रता बढ़कर शुक्रवार को सुबह नौ बजे 410 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर हो गई, जो 60 माइकोग्राम प्रति घन मीटर की सुरक्षित दर से करीब सात गुना अधिक है. गुरुवार शाम छह बजे इसकी औसत सांद्रता 243 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर थी.

  • यमुना एक्सप्रेस-वे पर बस-कार में जोरदार टक्कर, 5 की मौत 1 घायल

मथुरा जनपद में भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई. शुक्रवार की सुबह यमुना एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार बस और कार की टक्कर हो गई. जिसमें कार सवार 4 लोग और बस चालक की मौके पर मौत हो गई. वहीं, अन्य 1 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

  • गाजियाबाद में एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, कोहरे की वजह से टकराई दो दर्जन गाड़ियां

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर गंभीर हादसा हुआ है. विजिबिलिटी कम होने के चलते करीब दो दर्जन गाड़ियां आपस में टकरा गई हैं. घटना में कुछ लोगों के मामूली रूप से घायल होने की खबर है. मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू किया है.

  • हरियाणा : दर्दनाक सड़क हादसे में पांच की मौत

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में शुक्रवार को भयंकर सड़क हादसा हुआ है. एक कार असंतुलित होकर पेड़ से जा टकरायी और कई पलटे खाने के बाद खदानों में गिर गई.

  • गाजियाबादः दिवाली की रात बुजुर्ग दंपत्ति की बेरहमी से हत्या

गाजियाबाद में दीवाली की रात बुजुर्ग दंपत्ति के लिये काफी बुरी साबित हुई. अज्ञात बदमाशों ने दोनों की बेरहमी से हत्या कर दी. वारदात गाजियाबाद के पॉश इलाके में हुई.

  • स्कूलों में फिर शुरू होगा मिशन बुनियाद, शिक्षकों को दिया जा रहा है प्रशिक्षण

मिशन बुनियाद कार्यक्रम को लेकर दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा सर्कुलर जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि तीसरी से आठवीं क्लास के छात्रों के लिए मेंटर और मिशन बुनियाद कोऑर्डिनेटर द्वारा शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

  • केदारनाथ में पीएम मोदी ने किया शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण, जानें इस मूर्ति की विशेषताएं

पीएम नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में आदि गुरु शंकराचार्य (Adi Guru Shankaracharya) की प्रतिमा का अनावरण किया. ये प्रतिमा काफी विशेषताओं से भरी हैं. जानते हैं इसकी खासियत.

  • आज है गोवर्धन पूजा, यहां जानिए पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

दीपावली के अगले दिन गोवर्धन पूजा मनाई जाती है. ऐसे में आज देश के कई हिस्सों में गोवर्धन पूजा मनाई जा रही है. जानिए क्या है गोवर्धन पर्वत पूजा, पूजा विधि और क्या है इस दिन अन्नकूट का महत्व...

  • स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत के अभियान को जारी रखने उतरेगी टीम इंडिया

अफगानिस्तान पर 66 रन से मिली जीत के बाद भारत की नजरें उस लय को कायम रखने पर लगी होगी. भारत को न सिर्फ जीत दर्ज करनी होगी बल्कि रनरेट सुधारने के लिये विशाल अंतर से जीत और दूसरी टीमों के नतीजे अपने अनुकूल रहने की भी उम्मीद करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details