दिल्ली

delhi

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 205 अंक टूटा

By

Published : Aug 2, 2022, 12:27 PM IST

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 205 अंक टूटा
सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 205 अंक टूटा

वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख के बीच मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 से अधिक अंक टूट गया. इससे स्थानीय बाजार में पिछले चार कारोबारी सत्रों से जारी तेजी का सिलसिला भी थम गया.

मुंबई: वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख के बीच मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 से अधिक अंक टूट गया. इससे स्थानीय बाजार में पिछले चार कारोबारी सत्रों से जारी तेजी का सिलसिला भी थम गया. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 205.04 अंक टूटकर 57,910.46 अंक पर आ गया. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 71.85 अंक के नुकसान से 17,268.20 अंक पर आ गया.

पढ़ें: कमजोर वैश्विक रुझान के बीच सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 75 अंक गिरा

सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी तथा एक्सिस बैंक के शेयर नुकसान में कारोबार कर रहे थे. वहीं दूसरी ओर एशियन पेंट्स, आईटीसी, हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक और भारतीय स्टेट बैंक के शेयर लाभ में थे. एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट, जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग भी नुकसान में कारोबार कर रहे थे. सोमवार को अमेरिकी बाजार नुकसान के साथ बंद हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details