दिल्ली

delhi

सिंगापुर और अमेरिका में लॉन्च होगा SBI का Yono Global App

By PTI

Published : Nov 17, 2023, 2:09 PM IST

Updated : Nov 17, 2023, 2:46 PM IST

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सिंगापुर और अमेरिका में जल्द ही लॉन्च करने जा रही 'योनो ग्लोबल' एप. इस एप को लॉन्च करने के पीछे SBI का क्या मकसद है ? पढ़ें खबर... (SBI's 'Yono Global' app will be launched in Singapore and America, SBI to soon launch 'Yono Global' app in Singapore and US, State bank of india)

(SBI's 'Yono Global'
भारतीय स्टेट बैंक

सिंगापुर: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) जल्द ही सिंगापुर और अमेरिका में अपनी बैंकिंग मोबाइल एप योनो ग्लोबल पेश करेगा, जो उसके ग्राहकों को डिजिटल प्रेषण तथा अन्य सेवाएं प्रदान करेगी. डिप्टी एमडी (आईटी) विद्या कृष्णन ने सिंगापुर फिनटेक महोत्सव (एसएफएफ) से इतर पीटीआई-भाषा से कहा कि हम सर्वोत्तम उपलब्ध सेवाएं प्रदान करने के लिए योनो ग्लोबल में निवेश करना जारी रख रहे हैं. हम अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव देना चाहते हैं. तीन दिवसीय सिंगापुर फिनटेक महोत्सव (एसएफएफ) का समापन 17 नवंबर यानी कि आज होगा.

कृष्णन ने सिंगापुर स्थित डिजिटल मंच समर्थकों के साथ-साथ स्थानीय नियामक तथा केंद्रीय बैंक, सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (एमएएस) के साथ भी बातचीत की है. उन्होंने कहा कि सिंगापुर में भारतीय प्रवासियों की बड़ी संख्या को देखते हुए हम भारत और सिंगापुर के बीच प्रेषण पर लगातार काम कर रहे हैं. एसबीआई वर्तमान में नौ देशों में ‘योनो ग्लोबल’ सेवाएं प्रदान करता है. इसकी शुरुआत सितंबर 2019 में ब्रिटेन से की गई थी. एसबीआई की विदेशी परिचालन की ‘बैलेंस शीट’ करीब 78 अरब अमेरिकी डॉलर की है. सिंगापुर में एसबीआई अपने ‘योनो ग्लोबल’ एप को ‘पे-नाउ’ के साथ मिलकर पेश करेगा.

इस बीच, एसएफएफ के वक्ताओं ने उभरती प्रौद्योगिकियों, विशेष रूप से कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के महत्व पर प्रकाश डाला लेकिन व्यक्ति-से-व्यक्ति के आधार पर व्यवहार में मानवीय स्पर्श और भावनाओं की आवश्यकता को स्वीकार किया. परीक्षण प्रौद्योगिकियों पर आयोजित प्रतियोगिताओं में सिंगापुर स्थित वैलिडस कैपिटल के सह-संस्थापक और समूह सीईओ भारतीय मूल के निखिलेश गोयल को व्यक्तिगत श्रेणी (सी-सूट लीडर्स की मान्यता में) के विजेताओं में नामित किया गया था. वैलिडस ऑल-इन-वन बिजनेस फाइनेंस के साथ दक्षिण पूर्व एशिया के अग्रणी एसएमई पर ध्यान केंद्रित करता है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Nov 17, 2023, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details