दिल्ली

delhi

रिलायंस ग्रुप का मार्केट कैपिटल ₹20 लाख करोड़ के पार, रिकॉर्ड ऊंचाई पर RIL

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 10, 2024, 4:51 PM IST

Reliance Group Mcap- रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर आज बुधवार को कारोबार के दौरान रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए. बता दें, रिलायंस समूह की कंपनियों का कुल मार्केट कैपिटल 20 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया है. पढ़ें पूरी खबर...

Reliance (File Photo)
रिलायंस (फाइल फोटो)

मुंबई:रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर आज बुधवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए. बता दें, मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस समूह की कंपनियों का कुल मार्केट कैपिटल 20 लाख करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गया है. इस संख्या में सबसे बड़ा योगदान रिलायंस इंडस्ट्रीज का रहा है.

यह शेयर बुधवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया और अब अपने खुद के 18 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के करीब है. इसका मतलब यह है कि समूह के कुल बाजार पूंजीकरण में रिलायंस इंडस्ट्रीज का हिस्सा 90 फीसदी है. सबसे हालिया लिस्टिंग, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज, वर्तमान में 1.5 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण पर कारोबार किया है.

इससे पहले दिन में, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि रिलायंस गुजरात को हरित विकास में वैश्विक नेता बनाने में योगदान देगा.

मुकेश अंबानी बोले वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में
2023 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 11 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. स्टॉक ने 2015 के बाद से वार्षिक आधार पर हर साल सकारात्मक रिटर्न दिया है. वास्तव में, 2012 के बाद से एकमात्र वर्ष जिसमें इसने नकारात्मक रिटर्न दिया था, वह 2014 था, जिसके दौरान इसमें मामूली गिरावट आई थी. इससे पहले दिन में, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि रिलायंस गुजरात को ग्रीन विकास में वैश्विक नेता बनाने में योगदान देगा. कंपनी ने जामनगर में धीरूभाई अंबानी ग्रीन एनर्जी गीगा कॉम्प्लेक्स का निर्माण शुरू कर दिया है और इस साल की दूसरी छमाही में इसे चालू करने के लिए तैयार है

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details