दिल्ली

delhi

नारकोटिक्स और पुलिस टीम ने डकैती के मामले में 6 लोगों को किया गिरफ्तार

By

Published : Dec 14, 2020, 6:21 PM IST

दक्षिणी जिले के 2 थानों की पुलिस ने नारकोटिक्स डिपार्टमेंट के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले छह लुटेरों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से लूट की गई ज्वेलरी और नकदी बरामद की गई है.

South delhi police
South delhi police

नई दिल्ली: दक्षिण जिला के नेब सराय और मैदान गढ़ी पुलिस के साथ नारकोटिक्स की टीम ने टीम ने डकैती के मामले में सनसनीखेज खुलासा करते हुए छह बदमाशों को गिरफ्तार कर बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है. इसके साथ ही पुलिस टीम ने इन आरोपियों के पास से दो पिस्तौल, एक मोटासाइकिल, दो स्कूटी , 45000 रुपये की नकदी के साथ घर से लूटे गए अन्य सामान को भी बरामद किया है . गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अरमान खान, मोहम्मद दानिश, विजय राणा, शिवकुमार, फौजी रोहतक और अनिल कुमार के रुप में की गई है. आरोपी दिल्ली के अलग अलग क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे है.

नारकोटिक्स और पुलिस टीम ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया.

क्या था मामला

साउथ दिल्ली डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि एक महिला ने नेब सराय थाने में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि लगभग 4.30 बजे, 6-7 व्यक्तियों ने कूरियर डिलीवरी बॉय होने के बहाने मुख्य द्वार खोला और जबरन उसके घर में प्रवेश किया. उन्होंने परिवार को बंदूक की नोक पर रखा और 4 लाख रुपये नकद, 4 सोने की चेन, 1 सोने के हीरे जड़े हुए कंगन, 1 बच्चे के कंगन ले गए. साथ ही 2.5 किलो चांदी, एक डिजी कैमरा, मोबाइल फोन और यहां तक ​​कि सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी चुरा ले गए.

पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरु कर दी

मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल डीसीपी अनुज और एसीपी अचिन गर्ग की अगुवाई में चार टीमों का गठन किया गया. जिसमें इंस्पेक्ट जतन सिंह, प्रफुल्ल और एसआई उमेश कुमार, गिरीश कुमार के साथ पुलिस स्टाफ और नारकोटिक्स टीम के दस्ते को भी शामिल किया गया. टीमों ने बहुत ही पेशेवर तरीके से लगातार काम किया. आस-पास के क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया और पाया गया कि आरोपी व्यक्ति लगभग 4:20 बजे दो बाइक - एक लाल रंग की पल्सर और एक स्कूटी पर आए. अपराध करने के बाद, उन्होंने लगभग 5 बजे उसी वाहनों पर अपराध का दृश्य छोड़ कर चले गए.

ऐसे मिली कामयाबी

जिसके बाद बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया, साथ ही मुखबिर नेटवर्क सक्रिय किया गया, इसी तरह के मोडस ऑपरेंडी के पिछले अपराधियों का सत्यापन किया गया और तकनीकी निगरानी मुहिम शुरू की गई. जिसके बाद दक्षिण जिला पुलिस ने डकैत अरमान खान को पकड़ लिया. निरंतर पूछताछ और तकनीकी खुफिया जानकारी के आधार पर, अन्य आरोपियों की पहचान की गई और 5 अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर छापे मारे गए. डकैती के अगले ही दिन आरोपी ज्वेलरी बेचने के लिए रोहतक चला गया. लूटी गई ज्वैलरी भी बरामद कर ली गई है , फिलहाल पुलिस टीम लागातार मामले की जांच में जुटी हुई है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details