दिल्ली

delhi

Sakshi Malik : साक्षी मलिक का ट्वीट, जारी है आंदोलन, सारी खबरें फर्जी

By

Published : Jun 5, 2023, 2:38 PM IST

Updated : Jun 5, 2023, 4:09 PM IST

Wrestler Sakshi Malik Tweet On Wrestler Protest : बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महीनों से चल रहे पहलवानों के आंदोलन में बड़ा मोड़ आया है. पहलवान साक्षी मलिक ने गृहमंत्री अमित शाह से मिलने के बाद आंदोलन को खत्म करने की सारी अफवाहों का खंडन किया है.

Wrestler Sakshi Withdraws From Wrestler Protest
Wrestler Sakshi Withdraws From Wrestler Protest

नई दिल्ली : भाजपा सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खोल मोर्चा खोलने वाली साक्षी मलिक ने पहलवानों के आंदोलन से हटने के ऐलान को गलत करार दिया है और मीडिया में चल रही खबरों का खंडन किया है. साक्षी मलिक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. साक्षी मलिक ने रेलवे की नौकरी ज्वॉइन कर ली है. लेकिन आंदोलन को जारी रखने की बात कही है.

साक्षी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया है. इसमें उन्होंने साफ लिखा है कि 'ये खबर बिलकुल गलत है. इंसाफ की लड़ाई में ना हम में से कोई पीछे हटा है और ना ही हटेगा. सत्याग्रह के साथ-साथ रेलवे में अपनी जिम्मेदारी को साथ निभा रही हूं. इंसाफ मिलने तक हमारी लड़ाई जारी है. कृपया कोई गलत खबर ना चलाई जाए'. मीडिया में पहलवानों के आंदोलन से पीछे हटने की खबरों को साक्षी मलिक ने गलत ठहराते हुए इस तरह की खबरों को ना चलाने की अपील की है.

पहलवानों ने आंदोलन से पीछे हटने की अफवाहों का किया खंडन
साक्षी मलिक के बाद बजरंग पूनिया ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट शेयर करके सही जानकारी दी है. बजरंग पूनिया ने कहा है कि आंदोलन वापस लेने की खबरें केवल कोरी अफवाह हैं. ये खबरें हमें नुकसान पहुंचाने के लिए फैलाई जा रही हैं. हम न पीछे हटे हैं और न ही हमने आंदोलन वापस लिया है. महिला पहलवानों की एफआईआर उठाने की खबर भी झूठी है. इंसाफ मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी.

इंसाफ की लड़ाई जारी रहेगी
पहलवानों ने कहा है कि वह अपनी रेलवे की नौकरी ज्वॉइन कर लेंगे. लेकिन उनका आंदोलन जारी रहेगा. आपको बता दें कि पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में तमाम पहलवानों ने भाजपा के सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाकर आंदोलन शुरू किया था. इसके साथ ही कई महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण पर यौन उत्पीड़न के भी गंभीर आरोप लगाए थे.

देश के जाने माने व पदक विजेता पहलवान भाजपा के सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना दे रहे थे. इस धरने को कई दलों व संगठनों ने समर्थन भी दिया था. इसके बाद 28 मई को पुलिस ने पहलवानों को हटाकर जंतर मंतर पर धरने वाली जगह को खाली करा दिया था. इसके बाद से ही आंदोलन को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे.

खेल से जुड़ी अन्य खबरें :

Last Updated : Jun 5, 2023, 4:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details