दिल्ली

delhi

शर्मनाक : दहेज के लिए बहू काे जिंदा जलाया, पुलिस पर कार्रवाई में भेदभाव का आरोप

By

Published : May 23, 2021, 11:08 PM IST

बहु काे जिंदा जलाया
बहु काे जिंदा जलाया ()

एमपी के दमोह में आग से बुरी तरह झुलसी महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई. महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया. वहीं मामले में कार्रवाई नहीं करने पर शव को सड़क पर रख कर हंगामा किया. हालांकि आश्वासन के बाद परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए.

दमोह : आग में बुरी तरह झुलसी एक महिला की उपचार के दौरान मौत हाे जाने के बाद परिजनों ने रविवार को बाईपास पर जमकर हंगामा किया. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया. तब जाकर परिजन महिला का शव अंतिम संस्कार के लिए लेकर गए.

ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप
पटेरा थाना अंतर्गत ग्राम देवडोंगरा की रहने वाली अनीता राठौर की शादी ग्राम रौंड थाना नोहटा में हुई थी. शादी के बाद से ही दहेज को लेकर विवाद चल रहा था.

इसी बात को लेकर करीब चार दिन पहले ससुराल पक्ष के सुदामा साहू, केशव साहू, हरि और भारत ने पहले महिला के साथ मारपीट की तथा उसे केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया. बाद में उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां से उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया. वहां उपचार के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई.

मध्य प्रदेश के दमाेह में दहेज के लिए बहु काे जिंदा जलाया

शव को सड़क पर रखकर किया हंगामा
घटना से गुस्साए महिला के मायके पक्ष के करीब 25 से 30 लोग आज शव लेकर नोहटा थाना पहुंचे. वहां ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग की. सुनवाई न होने पर वह महिला का शव लेकर एसपी ऑफिस आ रहे थे. इसी दौरान कटनी सागर बाईपास चौराहा पर तैनात पुलिस ने उन्हें रोक लिया तथा शहर में एंट्री देने से मना कर दिया. जिस पर परिजन बिफर पड़े और उन्होंने हंगामा कर दिया.

पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
घटना की जानकारी मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, नगर कोतवाली टीआई सत्येंद्र सिंह राजपूत आदि मौके पर पहुंच गए. उन्होंने परिजनों को एफआईआर की कॉपी देने एवं आरोपियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. तब जाकर मृतक के परिजन माने तथा शव को वापस ले जाकर अंतिम संस्कार करने को राजी हुए.

पुलिस पर लगाया भेदभाव का आरोप
मृतक के भाई राजेश राठौर ने आरोप लगाया कि पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई तथा हत्या का प्रकरण दर्ज नहीं कर रही है. जिसके चलते हम शव को एसपी ऑफिस लेकर जा रहे थे. ससुराल पक्ष के लोगों ने पहले उसकी बहन के साथ मारपीट की और उसके बाद उसे तेल डालकर जला दिया. पुलिस कार्रवाई करने में भेदभाव कर रही है.

इसे भी पढ़ें :रुड़की : एक माह में 50 से ज्यादा मौत, दो गांव में कोरोना से दहशत

एक आरोपी गिरफ्तार
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह ने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी पर पूर्व में 307 का प्रकरण दर्ज था. महिला की मृत्यु के बाद हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है. शीघ्र कार्रवाई कर शेष आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details