दिल्ली

delhi

अग्निपथ के खिलाफ विक्रम मंडावी पर युवाओं को भड़काने का आरोप, NIA पहुंचा मामला

By

Published : Jun 28, 2022, 10:46 PM IST

बीजापुर के कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के बयान पर छत्तीसगढ़ में सियासत गर्म हो गई है. विक्रम मंडावी पर आरोप है कि उन्होंने अग्निपथ योजना के खिलाफ बयान देकर छत्तीसगढ़ के युवाओं को भड़काने का काम (Vikram Mandavi accused of instigating youth against Agnipath scheme) किया है. विक्रम मंडावी पर आरोप है कि उन्होंने बीजापुर में सोमवार को युवाओं से बिहार और यूपी जैसा आंदोलन छत्तीसगढ़ में करने की बात कही (Vishnudev Sai demands NIA probe against Vikram Mandavi) थी. युवाओं को भड़काने का काम किया था.

Vishnudev Sai demands NIA probe against Vikram Mandavi
अग्निपथ के खिलाफ विक्रम मंडावी

रायपुर: बीजापुर के कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के बयान पर छत्तीसगढ़ में सियासत गर्म हो गई है. विक्रम मंडावी पर आरोप है कि उन्होंने अग्निपथ योजना के खिलाफ बयान देकर छत्तीसगढ़ के युवाओं को भड़काने का काम किया है. दरअसल अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस की तरफ से सोमवार को आंदोलन किया गया था. इस आंदोलन के दौरान विक्रम शाह मंडावी पर बीजापुर में भड़काऊ बयान देने का आरोप लगा है. बीजापुर में विधायक विक्रम मंडावी कार्यक्रम में (Vikram Mandavi accused of instigating youth against Agnipath scheme) पहुंचे. उन्होंने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कह डाला कि जैसे बिहार में युवा गाड़ी जलाकर अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं, सब जगह इसी तरह से विरोध होना चाहिए. विक्रम मंडावी का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिस पर छत्तीसगढ़ में सियासी घमासान छिड़ (Vishnudev Sai demands NIA probe against Vikram Mandavi) गया है.

बीजेपी ने NIA से की शिकायत:अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस की तरफ से सोमवार को किए गए सत्याग्रह आंदोलन के दौरान विक्रम मंडावी ने बिहार और यूपी जैसे आंदोलन की बात कही थी. अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. विक्रम मंडावी के बयान के बाद बाद उन पर कार्रवाई की भी मांग की है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने एनआईए को पत्र लिखकर विक्रम मंडावी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. एनआईए से बीजेपी ने विधायक विक्रम मंडावी की भूमिका की भी जांच की मांग की है.


आदिवासी युवाओं को भड़का रहे विक्रम मंडावी:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने एनआईए को पत्र में लिखा कि " विक्रम मंडावी मासूम आदिवासियों को देश के खिलाफ हिंसा के लिए भड़का रहे हैं. विक्रम मंडावी छत्तीसगढ़ में अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसा भड़काने का षडयंत्र रच रहे हैं." विष्णुदेव साय ने एनआईए को लिखे पत्र में जिक्र किया है कि विक्रम मंडावी अन्य राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ में हिंसा भड़काने और आगजनी का जिक्र अपने भाषण में कर रहे हैं जो कि जांच का विषय है. विष्णुदेव साय ने एनआईए से आग्रह किया है कि वह ऐसी देशद्रेही ताकतों का पर्दाफाश करें. साथ ही कांग्रेस की भूमिका की भी जांच करें"

ये भी पढ़ें: कांग्रेस अग्निपथ का जवाब सत्याग्रह से देगी, मोदी सरकार तुगलकी सरकार: शोभा ओझा



नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी की कार्रवाई की मांग:विक्रम मंडावी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बीजेपी ने हल्ला बोल दिया है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. कौशिक ने कहा कि"बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिस प्रकार से वीडियो में विक्रम मंडावी सभा में बात कर रहे है "सरकारी संपत्ति जलाई जाए , रेल जलाई जाए" , क्या कांग्रेस यही सत्याग्रह कर रही है. यही आंदोलन कर रही है." मुख्यमंत्री से सवाल पूछते हुए धरमलाल कौशिक ने कहा " मैं मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि क्या मुख्यमंत्री ने यही 3 दिन का प्रशिक्षण दिया है. राष्ट्रीय संपत्ति का नुकसान कर लोगों और युवाओं में भ्रम फैलाएं. लोगों को ट्रेनों में बसों में आग लगाने का प्रशिक्षण दें. आज कांग्रेस का सत्याग्रह उजागर हुआ है. देश की संपत्ति का जितना भी नुकसान हुआ है उसे कांग्रेस से वसूल करना चाहिए. जिस तरह से बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी का बयान आया है यह राष्ट्रीय पार्टी का चरित्र नहीं है. इसलिए उनके मान्यता को निरस्त करने की मांग करता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details