दिल्ली

delhi

टीकाकरण के लिए पहले हम-पहले हम, जमकर चले लाठी-डंडे

By

Published : Aug 7, 2021, 3:59 PM IST

अररिया जिले में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने को लेकर जमकर मारपीट हो गई. पहले हम, पहले हम के चक्कर में वैक्सीन सेंटर में जमकर लाठी-डंडे चले. देखें VIDEO...

टीकाकरण
टीकाकरण

अररिया :बिहार में कोरोनाके खिलाफ टीकाकरण ( Corona Vaccination ) अभियान जारी है. सरकार की कोशिश है कि समय रहते सभी को कोरोना का टीका लगा दिया जाए. इसे लेकर टीकाकरण केन्द्र ( Vaccination Center) पर भीड़ भी हो रही है. इस दौरान पहले हम, पहले हम के चक्कर में मारपीट भी हो रही है. कई जगहों पर हिंसक घटनाएं भी हो रही हैं.

मामला अनुमंडल क्षेत्र के कुशमाहा उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में लगाये जा रहे वैक्सीन सेंटर का है. जहां वैक्सीन लगवाने के दौरान ग्रामीणों के बीच जमकर लाठी-डंडे और लात-घूसे चले. घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार मामला 'पहले आओ पहले पाओ' के ऑफर की तरह है. जिसमें पहले हम तो पहले हम को लेकर ग्रामीणों ने जमकर एक दूसरे पर लात-घुसा चलाया.

टीकाकरण को लेकर जमकर बवाल.

सूत्रों की मानें तो ऐसी अफवाह फैली हुई है कि सरकारी योजनाओं का लाभ उन्हीं को मिलेगा जिन्हें कोविड का टीका लगा है. इसी कारण ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर लोग आपस में भीड़ रहे हैं, तो कहीं एक-दूसरे के जानी दुश्मन बन बैठे हैं.

'घटना की सूचना मिली थी कि केंद्र पर ग्रामीण कोरोना वैक्सीन लेने को लेकर हंगामा कर रहे हैं. जब मैंने देखा तो पाया कि लोग कतारबद्ध होकर वैक्सीन नहीं ले रहे हैं. जिस कारण हंगामा शुरू हो गया. कुछ देर के लिए वैक्सीन कार्य बाधित हुआ. लेकिन फिर ग्रामीणों को शांत कराकर वैक्सीन कार्य शुरू कर दिया गया. घटना होने के पहले तक 400 लोग वैक्सीन ले चुके थे.'-डॉ राजीव बसाक, चिकित्सक पदाधिकारी, अनुमंडल अस्पताल, फारबिसगंज

ये भी पढ़ें:जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल-शॉट वैक्सीन को मिली मंजूरी, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details