दिल्ली

delhi

लड़कियों संग शादी कर जबरन करवाता था धर्म परिवर्तन, गिरफ्तार

By

Published : Oct 20, 2021, 3:44 PM IST

Updated : Oct 20, 2021, 6:31 PM IST

धर्म परिवर्तन के मामलाें पर लगाम लगाने के लिए भले ही यूपी सरकार कानून बना चुकी है, लेकिन फिर भी सूबे में धर्मांतरण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जहां कुछ रोज पहले जबरन धर्मांतरण मामले में उत्तर प्रदेश ATS ने मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था तो वहीं आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तिखार उद्दीन के वायरल विवादित वीडियो मामले में SIT ने जांच रिपोर्ट भेज दी है. ताजा मामला फतेहपुर का है, जहां एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है.

अवैध
अवैध

फतेहपुर :प्रदेश में धर्म परिवर्तन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. कुछ रोज पहले जबरन धर्मांतरण मामले में यूपी ATS ने मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था तो वहीं आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तिखार उद्दीन के वायरल विवादित वीडियो मामले में SIT ने जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी है.

ताजा मामला फतेहपुर का है, जहां पुलिस ने नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर जुनैद को धर्म परिवर्तन के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दरअसल, जिले के एक नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर जुनैद को धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. डॉ. पर आरोप है कि वह धर्म परिवर्तन कराता था, यही नहीं, आरोप ये भी है कि पहले वह लड़कियों संग शादी करता फिर उनका शोषण कर कुछ महीने बाद छोड़ देता. सूबे की पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी डॉक्टर जुनेद के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

बता दें कि जिले में स्थित आकांक्षा नर्सिंग होम के संचालक डॉक्टर जुनैद पर एक पीड़िता ने धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया, जिसके बाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनूप सिंह एवं वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रभु नाथ सिंह ने मामले पर तुरंत संज्ञान में लिया, और पुलिस टीम के साथ आरोपी डॉक्टर के नर्सिंग होम समेत घर में छापा डाला, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी डॉ को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें -उत्तर प्रदेश : कानपुर में मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने मांगी रिपोर्ट

इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि डॉक्टर जुनैद मुख्य आरोपी है. पूरे मामले से पुलिस सबूत एकत्र कर रही है. इस पूरे नेटवर्क में उसके कई नजदीकी लोग भी शामिल हो सकते हैं, गहन जांच जारी है.

Last Updated :Oct 20, 2021, 6:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details