दिल्ली

delhi

Ukraine Helicopter Crash : यूक्रेन में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, मंत्री समेत 18 की मौत

By

Published : Jan 18, 2023, 2:20 PM IST

Updated : Jan 18, 2023, 3:49 PM IST

यूक्रेन की राजधानी कीव के पास ब्रोवेरी शहर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस दुर्घटना में 18 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें यूक्रेन के इंटीरियर मिनिस्टर (गृहमंत्री) मोनास्टिर्स्की और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं. इसमें दो बच्चे भी शामिल थे.

helicopter crash
हेलीकॉप्टर दुर्घटना

कीव : यूक्रेन की राजधानी कीव में एक बड़ा हेलीकॅाप्टर हादसा (Helicopter Crash in Ukraine) हुआ है. बुधवार को यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर ब्रोवेरी टाउन में यह हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. इस हादसे में यूक्रेन के इंटीरियर मिनिस्टर (गृहमंत्री) डेनिस मोनास्टिर्स्की और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित 18 लोगों की मौत हो गई है. कीव रीजन के गवर्नर ने जानकारी दी कि बुधवार को हेलीकॉप्टर एक आवासीय इमारत के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में दो बच्चे शामिल हैं.

अधिकारियों ने कहा कि इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है. हालांकि, इस दुर्घटना पर रूस की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है. राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख इहोर क्लेमेंको ने जानकारी दी कि इस हादसे में गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की समेत कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई है. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेंको ने टेलीग्राम पर लिखा, 'हम हताहतों और परिस्थितियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं.'

सोशल मीडिया पर हेलीकॅाप्टर हादसे का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि लोग चीख-पुकार मचा रहे हैं. बताया गया है कि मारे गए लोग कीव के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में दुर्घटनाग्रस्त हुए आपातकालीन सेवा हेलीकॉप्टर में सवार थे. इससे पहले, अधिकारियों और मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि हेलीकॉप्टर एक किंडरगार्टन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

बता दें कि पिछले एक साल से रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग खत्म होती नहीं दिख रही है. हाल ही हमें ब्रिटेन ने यूक्रेन को 14 चैलेंजर 2 टैंक देने का ऐलान भी कर दिया है. यूक्रेन काफी समय से इसकी मांग कर रहा था. इन टैंक्स के यूक्रेन पहुंचने के बाद ब्रिटेन इतने भारी भरकम टैंक यूक्रेन को देने वाला पहला देश बन जाएगा.

ये भी पढ़ें - Plane Crashed In Nepal : नेपाल में बड़ा विमान हादसा, 68 की मौत, 5 भारतीय भी थे सवार

(एजेंसी)

Last Updated :Jan 18, 2023, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details