दिल्ली

delhi

ओडिशा ट्रेन हादसा: तमिलनाडु CM ने पीड़ित परिवारों को ₹ 5 लाख मुआवजे की घोषणा की

By

Published : Jun 3, 2023, 1:20 PM IST

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मारे गए तमिल परिवारों को 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की. उन्होंने इस हादसे में फंसे यात्रियों के राहत के लिए किए गए विशेष प्रबंध का जायजा लिया.

Etv BharatTamil Nadu CM MK Stalin announced of Rs 5 lakh compensation to the families of the Tamils who died in the Odisha train accident
Etv Bharatतमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मारे गए तमिलों के परिवारों को 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

चेन्नई:तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना को लेकर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर नियंत्रण कक्ष की जांच की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ओडिशा सरकार के अधिकारियों के साथ बचाव कार्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है. बाद में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने एझिलाकम के चेपक्कम में राज्य आपातकालीन नियंत्रण केंद्र में किए गए उपायों का निरीक्षण करने के बाद मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, 'ऐसी खबर आई है कि भयानक दुर्घटना में 261 से अधिक लोगों की मौत हुई है. कोरोमंडल एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल से चेन्नई आ रही थी.

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन

इस हादसे के बारे में सुनने के बाद मैंने रात में ओडिशा के मुख्यमंत्री से संपर्क किया और उनसे कहा कि अगर वहां किसी तरह के बचाव कार्य की जरूरत है तो तमिलनाडु तैयार है. तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन, शिवशंकर, राजस्व विभाग के सचिव, परिवहन विभाग के सचिव आदि को ओडिशा भेजा गया है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा कई पुलिस अधिकारियों और राजस्व अधिकारियों को भेजा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि दुर्घटना के बारे में जनता को सूचित करने के लिए स्थापित राज्य आपातकालीन नियंत्रण केंद्र का निरीक्षण किया गया है. दुर्घटना से प्रभावित तमिलनाडु के लोगों के लिए एक विशेष ट्रेन की व्यवस्था की गई है और वे उन्हें चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि ओडिशा के मुख्य सचिव से बात कर घटनास्थल पर भेजे गए मंत्री और अधिकारी पीड़ितों और उनके परिवारों को आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे. उन्होंने कहा कि हादसे में मरने वालों को मौन श्रद्धांजलि देने के साथ ही आज एक दिन का राजकीय शोक की घोषणी की गई है.

मृतकों के परिवारों के लिए प्रधानमंत्री मोदी राहत कोष से राहत देने की घोषणा की गई है. विशेष रूप से तमिलनाडु सरकार ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मारे गए तमिलों के परिवारों को 5 लाख रुपये प्रदान करेगी. घायलों को एक लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने घोषणा की कि ट्रेन दुर्घटना के कारण मुथमिज़हरीनार कलैगनार करुणानिधि सेंचुरी के कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details