दिल्ली

delhi

Ankita Bhandari Murder: CBI जांच वाली याचिका पर SC में सुनवाई, कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

By

Published : Mar 13, 2023, 2:51 PM IST

Updated : Mar 13, 2023, 3:07 PM IST

Ankita Bhandari Murder Case
भंडारी हत्याकांड

उत्तराखंड के चर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड में सीबीआई जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई. पूरे मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार से जवाब मांगा है. पूरे मामले में दो हफ्ते बाद सुनवाई होगी.

देहरादून: उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. अंकिता भंडारी के पिता वीरेंद्र भंडारी ने मामले की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी, जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अंकिता भंडारी हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका खारिज करने के हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ उत्तराखंड सरकार से जवाब मांगा है. पूरे मामले में दो हफ्ते बाद सुनवाई होगी. इसके साथ ही एसआईटी ने पूरे मामले में 500 पेज की चार्जशीट तैयार की है.

अंकिता मामले में कांग्रेस का प्रदर्शन: वहीं, अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर गैरसैंण बजट सत्र में भी जमकर हंगामा हुआ है. पौड़ी की बेटी अंकिता को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया और मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. दरअसल, उत्तराखंड कांग्रेस अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर लगातार सरकार को घेर रही है और लगातार न्याय की मांग करते हुए पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रही है.

ये भी पढ़ें: Ankita Bhandari: CM धामी के ऐलान के बाद भी अंकिता के भाई को नहीं मिली नौकरी, मां ने दी चेतावनी

क्या था मामला: पौड़ी की रहने वाली अंकिता भंडारी ऋषिकेश के वनंत्रा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी और उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट 21 सितंबर 2022 को पौड़ी राजस्व पुलिस के समक्ष दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद 23 सितंबर को पूरा मामला पौड़ी की रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया. जब रेगुलर पुलिस ने मामले में आरोपियों से पूछताछ की तो पुलिस को दिए बयान में उन्होंने कहा कि 18 सितंबर 2022 को उन्होंने अंकिता को ऋषिकेश के चीला नहर में धक्का दे दिया है. जिसके बाद पुलिस ने खोजबीन चलाते हुए 24 सितंबर को उसकी लाश नहर से बरामद की थी. वहीं, पूरे मामले में तीन आरोपी पुलकित आर्य, सौरभ और अंकित जेल में बंद हैं.

Last Updated :Mar 13, 2023, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details