दिल्ली

delhi

सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले में परिजन पुलिस जांच से असंतुष्ट, बोले: गोवा पुलिस छुट्टी मनाने आई है हरियाणा

By

Published : Sep 4, 2022, 11:08 PM IST

सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले की जांच अभी भी उलझी ही हुई है. गोवा पुलिस पिछले चार दिनों से हरियाणा में सोनाली के घर और फार्म हाउस से लेकर आरोपी सुधीर सांगवान के घर की तफ्तीश कर रही है. बावजूद इसके पुलिस के हाथ कुछ खास सबूत नहीं लगे हैं. वहीं, सोनाली के परिवार का कहना है कि गोवा पुलिस छुट्टी मनाने हरियाणा आई है.

Sonali Phogat Murder Case Update
सोनाली फोगाट का यह फ्लैट सेक्टर 102 ग्रींस सोसाइटी में स्थित है

गुरुग्राम: सोनाली फोगाट हत्याकांड (Sonali Phogat Murder Case) की जांच कर रही गोवा पुलिस की टीम रविवार को गुरुग्राम पहुंची. इस दौरान पुलिस ने सोनाली के फ्लैट नंबर 901 की जांच की. सोनाली फोगाट का यह फ्लैट सेक्टर 102 ग्रींस सोसाइटी में स्थित है. गोवा पुलिस के इंस्पेक्टर डैरेन डिकोस्टा और सब इंस्पेक्टर फ्रांसिस जेविअर ने पांच घंटे तक फ्लैट में जांच की. जांच के दौरान गोवा पुलिस को कुछ दस्तावेज, पासपोर्ट, 16 हजार नकद और ज्वैलरी मिली. गोवा पुलिस ने सभी सामान जब्त किया. इसके बाद सोसाइटी के बेसमेंट में खड़ी सोनाली फोगाट की सफारी गाड़ी की भी जांच की.


दरअसल गोवा पुलिस बीते 4 दिन से हरियाणा में तफ्तीश कर रही है. पहले हिसार में तफ्तीश की गई. इसके बाद आज रोहतक में सुधीर सांगवान के घर की जांच की(Sudhir Sangwan house in Rohtak) गई. इसके बाद आज दोपहर गोवा पुलिस गुरुग्राम में सोनाली फोगाट के फ्लैट में (Sonali Phogat Flat In Gurugram) पहुंची. इस फ्लैट को सोनाली फोगाट के परिवार की मौजूदगी में खोला गया. गोवा पुलिस के साथ-साथ सोनाली फोगाट का भाई, भतीजा सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे. जांच के दौरान गोवा पुलिस ने फ्लैट में मौजूद हर एक चीज कि बारिकी से जांच की गई. वहीं गोवा पुलिस के इंस्पेक्टर का कहना है कि अभी जांच पूरी नहीं हुई है. वह अभी हरियाणा में अन्य जगह पर भी जांच करेंगे और फिर गोवा के लिए रवाना होंगे.

गोवा पुलिस गुरुग्राम पहुंची
गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं सोनाली का परिवार- वहीं सोनाली के परिजन अभी भी गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं है. परिजनों का आरोप है कि गोवा पुलिस मर्डर के एंगल से जांच नहीं कर रही है. वहीं, सोनाली के भाई रिंकू ने गोवा पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि गोवा पुलिस जांच के लिए नहीं बल्कि घूमने के लिए हरियाणा आई है. उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस को जिस तरीके से हत्या के मामले की जांच करनी चाहिए उसके अनुसार जांच नहीं कर रही है. जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रही है. जिसके बाद परिजनों ने एक बार फिर सीबीआई जांच की मांग की है.

सोनाली के PA सुधीर के घरवालों से पूछताछ-सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच कर रही गोवा पुलिस की 2 सदस्यीय टीम रविवार को रोहतक पहुंची. टीम यहां की स्थानीय पुलिस को साथ लेकर सनसिटी में सेक्टर-34 स्थित सोनाली के PA सुधीर सांगवान के घर गई. करीब एक घंटे तक गोवा पुलिस टीम ने सुधीर के घरवालों से पूछताछ की. मिली जानकारी के मुताबिक, गोवा पुलिस सुधीर सांगवान की प्रॉपर्टी के दस्तावेजों की जांच कर रही है. बैंक बैलेंस की भी जांच के लिए टीम रोहतक पहुंची थी.

भाजपा नेता सोनाली फोगाट की हत्या (Sonali Phogat murder) को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है. सोनाली फोगाट की मौत के बाद पलिस सुधीर सांगवान से लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस की पूछताछ पता चला है कि सोनाली और सुधीर ने अप्रैल 2021 में दो ट्रस्ट पंजीकृत करवाये हैं. ये दोनों ट्रस्ट प्रेरणा ट्रस्ट और जाट उदय संस्थान ट्रस्ट हैंं, जिन्हें एक ही दिन और एक ही कार्यालय के पते पर रजिस्टर करवाया गया है. इन दोनों ही ट्रस्ट ट्रस्टी सोनाली फोगाट और उनके पीए सुधीर सांगवान और एक अन्य व्यक्ति भी है. इन दोनों ट्रस्ट के कार्यालय का पता सेक्टर-14 स्थित एक घर को दिखाया गया है.

सोनाली के घर से ज्वैलरी भी बरामद हुई है.

प्रेरणा ट्रस्ट और जाट उदय संस्थान ट्रस्ट की डीड डिक्लेयरेशन 15 अप्रैल, 2021 को लिखा गया था. पहली ट्रस्ट जाट उदय संस्थान को स्कूलों, कॉलेजों, धर्मशालाओं, अस्पतालों आदि बनाने और चलाने के अलावा सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट के रूप में घोषित किया गया था. "प्रेरणा ट्रस्ट" के डीड में बेहद कम और संक्षेप में सामाजिक विकास कार्यों को करने का उद्देश्य बताया गया है.

गौरतलब है कि दोनों ट्रस्ट की आजीवन चेयर पर्सन सोनाली फोगाट को दिखाया गया है और उनके पीए सुधीर सांगवान ट्रस्ट को अध्यक्ष के रूप में दर्शाया गया है. खुलासे के दौरान सामने आया है कि ट्रस्ट से संबंधित हर अंतिम निर्णय सोनाली फोगाट और सुधीर सांगवान हीं लेते हैं. ट्रस्ट की शुरुआत में तीनों सदस्यों ने 11- 11 हजार रुपए बतौर फंड पहली राशि जमा करवाई है. कहा जा रहा है कि इस तक की और भी संपत्ति या फंड हो सते है जो जांच करने पर सामने आ सकते हैं.

सोनाली फोगाट के कुछ दस्तावेज, पासपोर्ट भी बरामद किए गए हैं.

गोवा पुलिस की सोनाली मर्डर केस (Sonali Phogat murder case ) में लगातार जांच जारी है. गोवा पुलिस चार दिन तक हिसार में सोनाली फोगाट के फार्म हाउस संत नगर घर, तहसील में प्रॉपर्टी के कागजात बैंक खाते खंगाले. वहीं, चौथे दिन सुधीर सांगवान के खाते की जांच के लिए बैंक (Goa Police investigation on Sudhir Sangwan) गई और सोनाली फोगाट के तीन खाते जो कि अलग-अलग बैंक में हैं उनको लेकर भी बैंक से विस्तृत डिटेल गोवा पुलिस ने ली है. पुलिस अपने साथ प्रॉपर्टी से संबंधित कई कागजात सोनाली फोगाट की तीन डायरियां व अन्य सामान बतौर एविडेंस ले गई है.

ये भी पढ़ें-Sonali Phogat Murder Case: सोनाली के रजिस्टर करवाये दो ट्रस्ट आये सामने, दोनों में सुधीर और सोनाली सर्वेसर्वा

ये भी पढ़ें-सोनाली फोगाट हत्या मामला: आरोपी सुधीर सांगवान के घर पहुंची गोवा पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details