दिल्ली

delhi

Uttarakhand: गंगोत्री हाईवे पर खाई में गिरते ही बोलेरो में लगी आग, 6 लोगों की मौत, सभी शव जले

By

Published : May 25, 2022, 5:08 PM IST

Updated : May 25, 2022, 7:31 PM IST

उत्तराखंड के गंगोत्री राजमार्ग पर एक भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि गंगोत्री राजमार्ग पर एक बोलेरो कार खाई में गिर गई. खाई में गिरते ही कार में आग लग गई और सभी 6 लोगों के शव जल गए. कार में सभी पर्यटक थे जो पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे.

Six people died in a road accident near uttarkashi
गंगोत्री हाईवे पर खाई में गिरी बोलेरो

टिहरी:उत्तराखंड मेंगंगोत्री राजमार्ग 94 पर कंडीसौड़ तहसील के कमांद कोटी गाड़ के पास एक बोलेरो वाहन UK-10TA-0564 लगभग 60 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. इस सड़क हादसे में चालक सहित 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. पुलिस के अनुसार, हादसा आज दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुआ. तहसीलदार किशन सिंह महंत ने बताया कि वाहन में छह लोग सवार थे. इनमें पांच पुरुष और एक महिला शामिल थी. सभी पर्यटक पश्चिम बंगाल निवासी थे, जो हरिद्वार रायवाला से गंगोत्री ट्रैकिंग पर जा रहे थे.

खाई में गिरते ही वाहन में लगी आग: बता दें कि, NH-94 चंबा धरासू मोटरमार्ग पर कमाद के पास बोलेरो गाड़ी कोटीगाड़ के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. वाहन के खाई में गिरते ही उसमें आग लग गई. स्थानीय लोगों के मुताबिक, गुरुवार दोपहर साढ़े तीन बजे एक बोलेरो वाहन चंबा से उत्तरकाशी की तरफ जा रहा था. कंडीसौड़ से पहले कोटीगाड़ में वाहन अनियंत्रित हो गया और पैराफीट तोड़ते हुए खाई में गिर गया. लोगों ने वाहन खाई में गिरते हुए देखा तो वो मौके पर पहुंचे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गाड़ी गिरते समय नीचे जोरदार धमाका सुनाई दिया जिसके बाद वाहन में आग लग गई. उन्‍होंने वाहन में लगी आग बुझाने की कोशिश की लेकिन, तब तक लोगों की जलकर मौत हो चुकी थी.

गंगोत्री हाईवे पर खाई में गिरी बोलेरो.

वहीं, इस दल के साथ कुछ अन्य पर्यटक भी थे जो दूसरे वाहन में सवार थे और कुछ आगे पहुंच गए थे. उन लोगों ने जब फोन से संपर्क किया तो फोन नहीं लगा. तभी घटनास्थल पर मिले एक फोन से प्रशासन ने साथी पर्यटकों को सूचना दी. उनके पहुंचने के बाद मृतकों की शिनाख्त हो पाई.

कार सवार सभी लोगों की मौत.

मृतकों की पहचान-

  1. आशीष पुत्र प्रेम दास, उम्र-35 वर्ष, निवासी-ग्राम मुखवा पोस्ट हर्षिल, जिला उत्तरकाशी (चालक).
  2. प्रदीप दास पुत्र गणेश दास निवासी- 47 श्याम रोड नेथाई 24 परगना वेस्ट बंगाल, उम्र 47 वर्ष.
  3. मदन मोहन भूनिया पुत्र हरिपद भूनिया निवासी- 19 श्रीनगर न्यू गेरिया थाना सोनारपुर पचसियार कोलकाता, उम्र 61 वर्ष.
  4. झुमुर भूनिया पत्नी मदन मोहन भूमिया निवासी- 19 श्रीनगर न्यू गेरिया थाना सोनारपुर पचसियार कोलकाता, उम्र 59 वर्ष.
  5. नीलेश भुनिया पुत्र मदन मोहन भुनिया निवासी- 19 श्रीनगर न्यू गेरिया थाना सोनारपुर पचसियार कोलकाता, उम्र 23 वर्ष.
  6. देवमाल्या देव नाथ पुत्र स्वर्गीय नीमाई चंद्र देवनाथ निवासी- बेडकपुर वेस्ट बंगाल, उम्र 43 वर्ष.

मृतकों के साथी पर्यटक कुशल ने बताया कि ये सभी माउंटिंग क्लब कोलकाता के सदस्य हैं. वो सभी सुबह हरिद्वार के रायवाला से गंगोत्री के केदारताल ट्रेकिंग के लिए निकले थे. रास्ते में उन्होंने एक साथ नाश्ता भी किया. वो आगे चल रहे थे. वाहन दुर्घनाग्रस्त होने की सूचना उन्हें स्थानीय प्रशासन से मिली. दुर्घटना में मृतक लोगों मे एक ही परिवार के पिता, पुत्र और मां शामिल है. मृतक मदन मोहन कोलकाता के नामी लाइब्रेरियन हैं. वहीं दूसरे मृतक प्रदीप दास रेलवे में सीनियर सेक्शन इंजीनियर हैं.

पढ़ें: हरिद्वार आश्रय गृह में किशोरी ने लगाई फांसी, आत्महत्या की वजह जानने में जुटी पुलिस

घटना पर शोक जताते हुए उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया है. सीएम ने लिखा कि, 'NH94 चंबा-धरासू सड़क मार्ग पर वाहन दुर्घटना में पश्चिम बंगाल के 6 लोगों की मृत्यु का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन को तेजी से राहत और बचाव कार्य हेतु निर्देशित किया गया है. ईश्वर सभी दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें'.

Last Updated :May 25, 2022, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details