दिल्ली

delhi

MP: अमित शाह की रैली से लौट रहीं बस को ट्रक ने मारी टक्कर, आपस में टकराईं 3 बसें, 14 की मौत 50 से घायल

By

Published : Feb 24, 2023, 10:28 PM IST

Updated : Feb 25, 2023, 6:32 AM IST

mp sidhi accident news
सीधी में बड़ा हादसा

मध्य प्रदेश के सीधी में शुक्रवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया. मोहनिया टनल के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बस को टक्कर मार दी. हादसे के बाद बस पलट गई. 14 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 5 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सीएम शिवराज सिंह ने इस घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों और है.

सीधी में बड़ा हादसा

सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी में बेकाबू ट्रक का कहर देखने को मिला. मोहनिया टनल के पास ट्रक ने बस को टक्कर मार दी. हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई. जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि बस गृहमंत्री अमित शाह की रैली में गई थी, जहां से लौटते समय तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस वहीं मौके पर ही पलट गई, इसके बाद 3 बसें आपस में टकराईं. इस भीषण हादसे में 50 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. जिनमें 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है. इसके बाद मौके पर पुलिस के आला अफसरों में रीवा कमिश्नर और आईजी के अलावा सीधी के जिला कलेक्टर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य जारी किया.

ऐसे हुआ हादसा:दरअसल सीधी से बसों में भर कर कई यात्रियों को सतना जिले में आयोजित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लाया गया था, इसके बाद कार्यक्रम समाप्त होने पर यात्रियों को लेकर बसें वापस सतना से रवाना हुई. इसी दौरान बस रीवा से होते सीधी जा रही थी, वह जैसे ही सीधी जिले के मोहनिया टनल के पार पहुंचीं तभी बसों को टनल के समीप ही रोका गया. इस बीच रीवा की ओर से आ रहे एक ट्रक का टायर फट गया और टायर फटने के कारण ट्रक अनियंत्रित होकर टनल के पास खड़ी एक बस से जा टकराया. ट्रक की टक्कर से एक के बाद एक वहां खड़ी हुई तीन बसों की आपस में टक्कर हुई, जिससे भीषण सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में तकरीबन 14 लोगों ने अपनी जान गवा दी, वहीं आधा सैकड़ा लोग घायल हुए हैं.

अस्पताल को अलर्ट मोड में किया गयाःइस भीषण हादसे की सूचना जैसे ही आला अधिकारियों को लगी उन्होंने आसपास के सभी बड़े अस्पतालों को अलर्ट मोड में कर दिया है. इसके अलावा मौके पर एंबुलेंस की कईं गाड़ियां भी पहुंचीं. घटना की सूचना पाकर आस-पास के गांव के लोग भी मौके पर एकत्रित होकर राहत कार्य में हाथ बंटाया. जख्मी लोगों में सभी वयस्क बताए जा रहे हैं, अधिकारियों ने रीवा के संजय गांधी अस्पताल और सीधी जिला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम और स्टॉफ को सभी आपातकालीन सेवाओं के साथ तैयार रहने के निर्देश दे दिए हैं.

Must Read: एक्सीडेंट से संबंधित ये खबरें भी यहां देखें...

हादसे के बाद सीएम शिवराज ने की घोषणा: हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि "सीधी में बस पलटने से हुई दुर्घटना का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति. मैं घायलों के शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. सीधी जिला प्रशासन, कलेक्टर और एसपी घटनास्थल पर मौजूद हैं. रीवा मेडिकल कॉलेज और सीधी जिला अस्पताल में घायलों के इलाज के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं. दु:ख की इस घड़ी में मैं और प्रदेशवासी शोकाकुल परिजनों के साथ हैं."इसके अलावा सीएम ने मृत लोगों के परिवारों को 10 लाख रुपए राहत राशि दिए जाने की घोषणा की है, साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को 2 लाख रुपए और सामान्य रूप से घायलों को 1 लाख रुपए दिलाए जाने की बात कही है. इतना ही सीएम शिवराज ने घटना में मृत हुए लोगों के परिजनों को नौकरी दिए जाने का भी वादा किया है, उन्होंने कहा है कि "मृत हुए लोगों के जो भी परिजन समस्त पात्रता रखते होंगे, उन्हें सरकार के द्वारा नौकरी भी दी जाएगी."

Last Updated :Feb 25, 2023, 6:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details