दिल्ली

delhi

SDM ज्योति मौर्य से अफेयर चलाने वाले मनीष दुबे ने खुद को ऑफिस में किया बंद, जानिए क्यों?

By

Published : Jul 12, 2023, 6:38 PM IST

ज्योति मौर्य-मनीष दुबे प्रकरण में गुलाबी गैंग की महिलाओं ने मनीष दुबे के खिलाफ प्रदर्शन कर डंडे और बेलन चलाने की धमकी दी. जिसके बाद से मनीष दुबे ने खौफ में आकर खुद को कमरे में बंद कर लिया है.

Mahoba latest news
Mahoba latest news

महोबा:यूपी के बहुचर्चित पीसीएस ज्योति मौर्य और होमगार्ड कमांडेट मनीष दुबे प्रकरण में अब गुलाबी गैंग की महिलाएं सड़कों पर उतर आई है. महिलाओं ने होमगार्ड कमांडेट मनीष दुबे के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए डंडे-बेलन चलाने की धमकी दी है. जिसके बाद से मनीष दुबे खौफ में हैं. उन्होंने अपने ऑफिस के अंदर से ताला लगा लिया है और बाहरी व्यक्तियों के अंदर आने पर रोक लगा दी है.

बता दें कि मंगलवार को गुलाबी गैंग की महिलाएं कमांडर सम्पत पाल के नेतृत्व में प्रदर्शन कर मनीष दुबे की बर्खास्तगी की मांग को लेकर राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा था. गुलाबी गैंग की कमांडर सम्पत पाल के नेतृत्व में महिलाओं द्वारा मनीष दुबे के खिलाफ महोबा बचाओ, मनीष दुबे को भगाओ के नारे लगाने के साथ दोनों पर कार्रवाई न होने पर प्रदर्शन की धमकी दी थी.

बता दें कि पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के कथित प्रेमी महोबा में तैनात होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे विभागीय जांच में दोषी पाए गए हैं. जांच के बाद मनीष दुबे के निलंबन की संस्तुति की गई है. डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह ने अपनी जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड बीके मौर्या को सौंप दी है. जांच में मनीष दुबे के 3 मामलों का जिक्र करते हुए विभाग की छवि को धूमिल करने का दोषी पाया गया है. जिस पर मनीष दुबे के निलंबन की सिफारिश कर दी गई है. जांच रिपोर्ट अब शासन को भेजी जाएगी, जिसके बाद मनीष दुबे पर कार्रवाई तय होगी.

इसे भी पढ़ें-SDM ज्योति मौर्य से पति आलोक मौर्य क्यों करने चाहते हैं समझौता?

गौरतलब है बरेली में तैनात एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद की वजह होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे हैं. आलोक मौर्य ने जब आरोप लगाए थे तब मनीष दुबे गाजियाबाद में तैनात थे. जिसके बाद हाल ही में मनीष दुबे का महोबा जनपद में तबादला किया गया है. मनीष दुबे पर ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने गंभीर आरोप लगाए है. आलोक का कहना है कि मनीष दुबे ने ज्योति मौर्य के साथ मिलकर उनकी हत्या की साजिश रची है. आलोक मौर्य के आरोपों के बाद होमगार्ड विभाग ने पूरे मामले की जांच डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह को सौंपी थी, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर डीजी होमगार्ड बीके मौर्य ने सस्पेंशन और एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश की है.

यह भी पढ़ें: मनीष दुबे प्रकरण में शासन को सौंपी गई जांच रिपोर्ट, निलंबन व एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश!

ABOUT THE AUTHOR

...view details