दिल्ली

delhi

पीएम के जन्मदिन पर बना कोरोना टीकाकरण का नया रिकॉर्ड, जानिए प्रतिक्रियाएं

By

Published : Sep 17, 2021, 11:09 PM IST

पीएम मोदी
पीएम मोदी

पीएम मोदी के जन्मदिन मौके पर रिकॉर्ड टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था. इसके तहत आज देशभर में आज 2 करोड़ से अधिक वैक्सीन लगाई गई. भाजपा ने इसे बड़ी उपलब्धि करार दिया है. आइए जानते हैं किसने क्या कहा..

नई दिल्ली : पीएम मोदी का जन्मदिन पर देश में रिकॉर्ड कोरोना टीकाकरण हुआ है. देश में आज कोरोना वैक्सीन की 2.26 करोड़ से अधिक डोज लगाई गई. भाजपा सरकार ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरे देशभर में अभियान चलाया गया. केंद्रीय मंत्रियों समेत शासित राज्यों के मुख्यमंत्री ने इसे बड़ी उपलब्धि करार दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट.

इस उपलब्धि पर पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज की रिकॉर्ड टीकाकरण संख्या पर हर भारतीय को गर्व होगा. मैं अपने डॉक्टरों, इनोवेटर्स, प्रशासकों, नर्सों, स्वास्थ्य देखभाल और सभी अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है. आइए हम COVID-19 को हराने के लिए टीकाकरण को बढ़ावा देते रहें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट.

देशवासियों की तरफ़ से प्रधानमंत्री को उपहार : मंडाविया
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर कहा कि वैक्सीन सेवा को चरितार्थ करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों एवं देशवासियों की तरफ़ से प्रधानमंत्री को उपहार. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर आज भारत ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए एक दिन में 2 करोड़ टीके लगाने का ऐतिहासिक आँकड़ा पार किया है.

योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्यकर्मियों को दिया धन्यवाद
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि पीएम मोदी के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज 2 करोड़ से अधिक देशवासियों को कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया गया. यह अतुल्य उपलब्धि आदरणीय प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर उन्हें देशवासियों का उपहार है. सभी स्वास्थ्यकर्मियों का हार्दिक अभिनंदन! जय हिंद!.

खट्टर ने दिया धन्यावाद
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर शुरू किए गए 'सेवा समर्पण पर्व' को 20 दिन यानी आगामी 7 अक्टूबर तक चलाया जाएगा. सेवा समर्पण के प्रथम दिन गुरुग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में पहुंचकर रक्तदान करने वाले रक्तवीरों को सम्मानित किया.

शिवराज सिंह चौहान का बयान
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर आज देश के लगभग 2.23 करोड़ तथा मध्य प्रदेश के 22 लाख से अधिक नागरिकों ने वैक्सीन लगवाकर अपना जीवन सुरक्षित करने के साथ स्वस्थ भारत के निर्माण में योगदान दिया है.

बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन के मेगा अभियान की शुरुआत
पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन के मेगा अभियान की शुरुआत आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की. पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स में इस अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री ने की. अभियान की शुरुआत करने से पहले मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को व्हाइट बोर्ड पर अपने हाथों से लिखकर जन्मदिन की बधाई भी दी.

नीतीश कुमार का बयान.

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. इस अवसर पर विशेष टीकाकरण अभियान (Special Vaccination Campaign) चलाया जायेगा. कुछ दिन पहले ही ये निर्णय लिया था कि आज के दिन टीकाकरण का विशेष अभियान चलायेंगे. हम लोगों का अभियान तो चल ही रहा है लेकिन तय किया था कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर 30 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 71वां जन्मदिन मनाएंगें. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को लेकर देशभर में अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. वहीं, बीजेपी नेता और कार्यकर्ता समेत अन्य लोग जन्मदिन मनाने की तैयारियों में जुटे हुए हैं. पटना में भाजपा दफ्तर (BJP Office) की बात करें तो आज इसे दुल्हन की तरह सजाया गया है. साथ ही यहां कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

बता दें कि रात 10 बजे तक कोरोना वैक्सीन की 2.26 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी है. बता दें की भारत में देश में कोरोना (Corona) के खिलाफ 21 जून को 88.09 लाख और 27 अगस्त को 1.03 करोड़ के रिकॉर्ड टीकाकरण हुआ था. इसी कड़ी में आज पीएम मोदी के जन्मदिन पर भी रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है.

पीएम मोदी ने सभी का जताया आभार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय मंत्रियों, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें शुभाकमनाएं दीं और उनके दीर्घायु होने की कामना की. इस पर पीएम मोदी ने आभार व्यक्त किया है.

पीएम मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि मैं दिल की गहराइयों से हर उस व्यक्ति का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने आज मुझे शुभकामनाएं दीं. मैं हर इच्छा को संजोता हूं और यह मुझे हमारे प्यारे देश के लिए और भी अधिक मेहनत करने की शक्ति देता है. मैं आपके प्यार भरें शब्दों से अभिभूत हो गया हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि अनगिनत व्यक्तियों और संगठनों ने आज समाज सेवा के किसी न किसी नेक कार्य में खुद को झोंक दिया है. मैं उनके उल्लेखनीय प्रयास के लिए उन्हें सलाम करता हूं. दूसरों की मदद करने से बेहतर कुछ नहीं है. पीएम ने कहा कि मैं हर भाजपा कार्यकर्ता और शुभचिंतक की सराहना करता हूं, जिन्होंने अपनी सक्रिय भागीदारी से सेवा और समर्पण अभियान को समृद्ध किया है. मुझे लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के उनके निरंतर प्रयासों पर गर्व है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे दिन मीडिया ने कई पुरानी यादों और किस्सों को जीवंत किया. उन्होंने बीते वर्षों की कई घटनाओं को रचनात्मक रूप से प्रदर्शित भी किया. मैं मीडिया का आभारी हूं और उनकी रचनात्मकता की भी सराहना करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी साझा यात्रा जारी है... अभी बहुत कुछ किया जाना है. हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक हम एक मजबूत, समृद्ध और समावेशी भारत के अपने सपने को हासिल नहीं कर लेते, जिस भारत के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना जीवन समर्पित कर दिया. जय हिन्द!

ABOUT THE AUTHOR

...view details