दिल्ली

delhi

कांग्रेस की 7 'प्रतिज्ञा' : प्रियंका गांधी ने बाराबंकी में यात्रा को दिखाई हरी झंडी, बोलीं- हम निभाएंगे वचन

By

Published : Oct 23, 2021, 3:14 PM IST

Updated : Oct 23, 2021, 3:23 PM IST

priyanka gandhi
priyanka gandhi

उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आज पूर्वांचल के प्रवेश द्वार बाराबंकी से विधानसभा चुनाव 2022 का चुनावी अभियान शुरू कर दिया.

बाराबंकी :कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को एक और मास्टरस्ट्रोक खेलकर राजनीतिक हलकों में हड़कंप मचा दिया है. प्रियंका ने सात प्रतिज्ञाएं ली हैं जो उनके चुनावी घोषणा पत्र में शामिल होगा. इस दौरान उन्होंने प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

बता दें प्रियंका गांधी ने बाराबंकी से कई बड़े एलान कर राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी है. उन्होंने कहा कि महिलाओं को राजनीति में आए बगैर उनकी समस्याएं दूर नहीं होंगी. लिहाज टिकटों में महिलाओं की 40 फीसदी भागेदारी कांग्रेस पार्टी देगी. उन्होंने किसानों का पूरा कर्ज माफ करने का भी एलान किया. कहा कि यदि कांग्रेस सरकार आई तो धान और गेहूं की सरकारी खरीद 25 सौ रुपये प्रति क्विंटल की जाएगी.

प्रियंका गांधी ने दिखाई हरी झंडी.

गन्ना किसानों को गन्ना मूल्य बढ़ाकर 400 रुपये कर दिया जाएगा. यही नहीं, उन्होंने बिजली बिल आधा किए जाने की भी घोषणा की. कोरोना काल के बकाए को खत्म करने का भी एलान किया. कोरोना में आई आर्थिक मार के चलते पीड़ित परिवारों को 25 हजार देने का एलान किया. इसके अलावा बेरोजगारों के लिए भी उन्होंने बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा 20 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा.

प्रियंका गांधी ने बाराबंकी में प्रतिज्ञा यात्रा को दिखाई हरी झंडी.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने आज पूर्वांचल के प्रवेश द्वार बाराबंकी से विधानसभा चुनाव 2022 का चुनावी अभियान शुरू कर दिया. यहां की जैदपुर विधानसभा में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. वो यहां किसानों, मजदूरों, महिलाओं और नौजवानों समेत तमाम लोगों के विकास के लिए प्रतिज्ञा लेंगी. उन्होंने पूरे सूबे में भ्रमण करने वाली चार प्रतिज्ञा यात्राओं में से एक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

कांग्रेस की सात प्रतिज्ञा.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में अपनी सफलता को लेकर हर मुमकिन कोशिश शुरू कर दी है. पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की कमान संभाल रखी है. प्रियंका गांधी सूबे में हाशिये पर जा चुकी कांग्रेस पार्टी को पुराना मुकाम दिलाने में लगी हैं.

ये हैं सात प्रतिज्ञाएं

  • टिकटों में महिलाओं की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी
  • छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी
  • किसानों का पूरा कर्जा माफ
  • 2500 में गेहूं धान, 400 पाएगा गन्ना किसान
  • बिजली बिल सबका हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ
  • दूर करेंगे कोरोना की आर्थिक मार, परिवार को देंगे 25 हजार
  • 20 लाख को सरकारी रोजगार

पढ़ेंःकांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा : खेत में काम कर रही महिलाओं से मिलीं प्रियंका, खाई जलेबी

Last Updated :Oct 23, 2021, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details