दिल्ली

delhi

अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट से इसी माह शुरू हो जाएंगी उड़ानें, दिल्ली, मुंबई समेत इन शहरों के लिए मिलेंगी फ्लाइटें

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 4, 2023, 10:46 AM IST

Updated : Dec 5, 2023, 6:11 AM IST

अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन इस माह होने की संभावना है. जनवरी में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले ही विमान सेवा शुरू करने की तैयारी है. पहले चरण में घरेलू उड़ाने शुरू करने की तैयारी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अयोध्याःधर्मनगरी में आगामी 22 जनवरी को भगवान श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही अयोध्या के नवनिर्मित मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट से घरेलू उड़ानें शुरू करने की तैयारी हो रही है.

अयोध्या में एयरपोर्ट का निर्माण तेजी से चल रहा है.
मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के सोशल मीडिया अकाउंट पर की गई पोस्ट को अगर आधार माने तो पोस्ट में ये संभावना जताई गई है कि 17 दिसंबर के आसपास नवनिर्मित एयरपोर्ट का उद्घाटन हो सकता है. वही पोस्ट के माध्यम से एयरपोर्ट के निर्माण कार्य के पूरे होने की जानकारी भी दी गई है.
एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से शेयर की गई पोस्ट.

हालांकि इस संबंध में आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है.दो दिन पहले भी जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य उड्डयन मंत्री जनरल बीके सिंह इस एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे थे तो उन्होंने 15 दिसंबर तक निर्माण कार्य पूरा होने की बात कही थी.

यात्रियों की हर सहूलियत का रखा गया ख्याल.

अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन कौन करेगा इस पर अभी अंतिम निर्णय सामने नहीं आया है. हालांकि 2 दिन पहले निरीक्षण के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा था कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही उद्घाटन की तिथि पर निर्णय लेंगे. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही अयोध्या में बने इस नवनिर्मित एयरपोर्ट का उद्घाटन कर सकते हैं. हालांकि अभी तक प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर कोई प्लानिंग जिला प्रशासन के पास नहीं आई है. 17 दिसंबर को एयरपोर्ट का संचालन शुरू करने के स्पष्ट संकेत एयरपोर्ट अथॉरिटी के सोशल मीडिया पेज पर की गई पोस्ट से मिल रहे हैं .

एयरपोर्ट का भीतरी नजारा.
अयोध्या एयरपोर्ट का मुख्य द्वार.

इन शहरों के लिए शुरू होगी सेवा
बता दें कि शुरुआती दौर में रोज अयोध्या से दिल्ली और सप्ताह में तीन दिन अहमदाबाद के लिए फ्लाइट संचालन की जानकारी मिली है. इसके अतिरिक्त बेंगलुरु, मुंबई और चेन्नई के लिए भी अयोध्या से घरेलू उड़ानें जल्द शुरू हो सकती हैं. शुरुआती दौर में इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइटें अयोध्या से उड़ान भरेंगी.

ये भी पढ़ेंः साइबेरियन क्रेन के शिकार का VIDEO: गंगा में 'विदेशी मेहमानों' को धड़ल्ले से मार रहे, बोरियों में भरकर ले जा रहे लोग

ये भी पढ़ेंः अलीगढ़ में कर्ज में डूबे कारोबारी ने जान दी, सुसाइड नोट में लिखा-परिवार को परेशान न किया जाए

Last Updated :Dec 5, 2023, 6:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details