दिल्ली

delhi

Newborn Dies by Police Boot: मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में हुआ मृत नवजात का पोस्टमार्टम, परिजनों ने बताई पूरी कहानी

By

Published : Mar 22, 2023, 8:17 PM IST

Updated : Mar 22, 2023, 9:29 PM IST

देवरी में पुलिसकर्मी के बूट से दबकर नवजात की मौत की घटना ने सभी को झकझोर दिया है. घटना की गम्भीरता को देखते हुए दंडाधिकारी की मौजूदगी में जांच हुई है. वहीं पोस्टमार्टम भी दंडाधिकारी की मौजूदगी में हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

गिरिडीह: देवरी के कोशोगोंदोदिघी गांव में पुलिस के बूट से नवजात के कुचले जाने और इससे नवजात की मौत की घटना से सभी स्तब्ध है. प्रशासन भी इस घटना को लेकर सख्त दिख रहा है. घटना की जानकारी के बाद डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी अमित रेणू के निर्देश पर जांच की गई है. दंडाधिकारी सह देवरी बीडीओ इंद्रलाल ओहदार के नेतृत्व और गावां अंचल के निरीक्षक सहदेव प्रसाद की मौजूदगी में मृत बच्चे का पंचनामा किया गया.

ये भी पढ़ें-Jharkhand News: पुलिस वाले की बूट से कुचलकर चार दिन के बच्चे की मौत, अधिकारी कर रहे जांच

पंचनामा के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया गया. पोस्टमार्टम के वक्त भी दंडाधिकारी मौजूद रहे. दूसरी तरफ इस घटना को लेकर मृत बच्चे के परिजन काफी मर्माहत हैं. सदर अस्पताल पहुंचे मृत बच्चें के चाचा पुरुषोत्तम पांडेय ने बताया कि बुधवार की अहले सुबह जब पुलिस पहुंची और कुछ देर के लिए दरवाजा नहीं खोला गया तो पुलिस के जवान और अधिकारियों ने दरवाजा तोड़ दिया. दरवाजा तोड़कर पुलिसकर्मी अंदर दाखिल हुए. यह देखकर बच्चे को चौकी पर सोया छोड़कर बच्चे की मां नेहा कमरे से बाहर आ गई. जबकि पुलिसकर्मी उस चौकी पर जा चढ़े जिसपर चार दिनों का नवजात सोया हुआ था. पुलिसकर्मी ने अपना पैर बच्चे पर चढ़ा दिया जिससे उसकी मौत हो गई.


दोषी पर कार्यवाई की तैयारी:इधर इस मामले को लेकर डीएसपी संजय राणा से बात की गई. उन्होंने बताया कि आरोपों को गंभीरता से लेते हुए पूरी जांच दंडाधिकारी की मौजूदगी में कराई जा रही है. पोस्टमार्टम भी दंडाधिकारी की मौजूदगी में हुआ है. उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी होंगे उसपर कार्रवाई होगी. यह भी कहा कि न्यायालय से मिले गैरजमानतीय वारंट के तहत वारंटी को पकड़ने पुलिस गई थी.

बाबूलाल ने किया ट्वीट:दूसरी तरफ इस घटना को लेकर भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग रखी है. कहा है कि यह घटना रोंगटे खड़ी करनेवाली है. झारखंड पुलिस ही नहीं पूरे निरकुंश एवं राक्षसी सरकार की कार्यशैली का जीता जागता प्रमाण है. इधर सीएम हेमन्त सोरेन द्वारा जिले के डीसी व एसपी से घटना की पूरी रिपोर्ट तलब की है.
Last Updated :Mar 22, 2023, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details