दिल्ली

delhi

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अग्निपथ योजना का मामला

By

Published : Jun 18, 2022, 12:19 PM IST

अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में मचे बवाल का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. इस योजना को लेकर शीर्ष अदालत में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. चिका में अग्निपथ को लेकर हुई हिंसा के मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की अपील की गई है.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अग्निपथ योजना का मामला
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अग्निपथ योजना का मामला

नई दिल्ली : अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में मचे बवाल का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. इस योजना को लेकर शीर्ष अदालत में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में अग्निपथ योजना की समीक्षा की मांग की है. सर्वोच्च अदालत में वकील विशाल तिवारी ने यह याचिका दाखिल की है. याचिका में अग्निपथ को लेकर हुई हिंसा के मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की अपील की गई है. साथ ही देशभर में हुई हिंसा को लेकर स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करने की मांग की है.

पढ़ें: Agnipath protest : बिहार में फूंका ट्रक-बस, यूपी में बस में लगाई आग

गौरतलब है कि सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के तहत तेलंगाना के सिकंदराबाद में पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. आक्रोशित युवाओं के प्रदर्शन के दौरान कई ट्रेनों में आग लगा दी गई थी, निजी, सार्वजनिक वाहनों, रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ की गई और राजमार्गों तथा रेलवे लाइन को अवरूद्ध कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details