दिल्ली

delhi

शर्मनाक! कोरोना संक्रमित मरीज को मरने के बाद सड़क पर लगाया ऑक्सीजन

By

Published : May 9, 2021, 11:48 PM IST

Updated : May 10, 2021, 9:03 AM IST

त्रिवेणीगंज स्थित कोविड सेंटर पर मरीज की मौत के बाद तैनात कर्मियों ने बेशर्मी की हदें पार कर दी. जीते जी मरीज को ऑक्सीजन तो नसीब नहीं हुई, ऐसे में उसकी मौत हो गई. घटना के बाद अपनी कमियां छिपाने के लिए मृत व्यक्ति का शव बीच सड़क पर रखकर ऑक्सीजन लगा दिया.

सड़क पर लगाया ऑक्सीजन
सड़क पर लगाया ऑक्सीजन

सुपौल:कोरोना की दूसरी लहरसे राज्य स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई है. जिले में सरकारी कुव्यवस्था से लगातार कोरोना मरीजोंकी मौत हो रही है. जिले के त्रिवेणीगंज स्थित बुनियादी केंद्र में बने कोविड सेंटर से शनिवार को शर्मनाक तस्वीर सामने आयी. जहां एक कोरोना मरीज को जीते जी ऑक्सीजन नसीब नहीं हुई लेकिन मरने के बाद ऑक्सीजन लगा दिया गया.

देखें वीडियो

पढ़ें :रकाबगंज गुरुद्वारा में 400 बेड के कोविड केयर सेंटर को बिग बी ने दिए इतने करोड़ रुपये

मानवीय संवेदना हुई तार-तार
सामने आई इस तस्वीर ने मानवीय संवेदना को झकझोर कर रख दिया है. मृतक के परिजन ने बताया कि मरीज की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसे अनुमंडलीय अस्पताल लाए. जहां से मरीज को बुनयादी केंद्र में बने कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया. जिस समय मरीज को इस कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया था, उस समय मरीज का ऑक्सीजन लेवल 65 था. लेकिन जब मरीज को कोविड सेंटर लाया गया तो वहां एक भी डॉक्टर नहीं थे, सिर्फ नर्स मौजूद थी. कुछ देर बाद जब डॉक्टर पहुंचे तो उसकी नाज़ुक स्थिति को देखते हुए उसे तुरंत रेफर कर दिया और रेफर करने के बाद बुनियादी केंद्र के सीढ़ी पर इसे तड़पते छोड़ दिया.

आखिरकार मरीज ने तोड़ा दम
परिजनो ने बताया कि इस दौरान परिजन एम्बुलेंस की मांग भी करते रहे और मरीज को खुद ऑक्सीजन लगाने की बात भी कहते रहे. लेकिन इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया और देखते ही देखते मरीज की ऑक्सीजन और एम्बुलेंस के अभाव में मौत हो गई. करीब 4 घंटों से परिजन एम्बुलेंस और ऑक्सीजन के लिए अस्पताल और अधिकारियों से मांग करते रहे, लेकिन इनकी परेशानी को न तो कोई सुनने वाला था और न ही समझने वाला.

पढ़ें : तेलंगाना : ऑक्सीजन की कमी के कारण एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई

जांच का आदेश
प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि जब इस मरीज को यहां लाया गया था, उस समय इसका ऑक्सीजन लेवल 35 था. मौजूद स्वास्थकर्मी से अविलंब ऑक्सीजन लगाने की मांग की गई. लेकिन लापरवाह स्वास्थ्य व्यवस्था के आगे इस मरीज ने दम तोड़ दिया. हालांकि सूचना के बाद थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह और अपर अनुमंडल पदाधिकारी प्रमोद कुमार दल बल के साथ कोविड सेंटर पहुंचे और मामले को शांत करने में जुट गए. इस बारे में अपर एसडीएम ने बताया कि जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :May 10, 2021, 9:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details