दिल्ली

delhi

Noida Flood: हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से पानी-पानी हुआ नोएडा, 400 गाड़ियां डूबी, देखें वीडियो

By

Published : Jul 25, 2023, 7:14 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 10:33 PM IST

ग्रेटर नोएडा में हिंडन नदी का कहर जारी है. पॉश सोसाइटियों से लेकर सड़क तक पर पानी जमा है. मंगलवार को तो ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र के पुराना सूतीयाना क्षेत्र स्थित ओला उबर के यार्ड में भी पानी भर गया. इससे यार्ड में खड़ी करीब 400 गाड़ियां डूब गईं.

्

नोएडा में हिंडन का कहर.

नई दिल्ली/नोएडा:हथिनी कुंड बैराज से लगातार पानी छोड़ने का असर अब हिंडन नदी में भी देखने को मिल रहा है. हिंडन नदी में खतरे के निशान से ऊपर पानी आने के बाद आसपास के करीब एक दर्जन गांव को खाली कराया गया है. वहीं, मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक 3 थाना क्षेत्र स्थित पुराना सूतीयाना क्षेत्र में बने गाड़ियों के यार्ड में हिंडन नदी का पानी पहुंच गया, जहां 400 से अधिक गाड़ियां खड़ी थी. गाड़ियां अत्यधिक पानी भरने के चलते डूब गई. मौके पर जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस प्रशासन भी मौजूद है. गाड़ियां उबर और ओला टैक्सी में चलने वाली बताई जा रहे हैं.

सभी गाड़ियां पानी में तैरते दिखाई दे रही है. यह क्षेत्र हिंडन नदी के खादर में है, जहां इन गाड़ियों को रखा गया है. बताया जा रहा है कि किस्तों पर गाड़ियां लेकर चलाने वाले चालकों द्वारा जब गाड़ियों के किस्त नहीं जमा की गई, तो इन गाडियों को कंपनी द्वारा खींचकर इन यार्ड में रखा गया है.

गौतम बुद्ध नगर जनपद के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार ने बताया कि गाजियाबाद बैराज पर डाउन स्ट्रीम में हिंडन में खतरे का निशान 205.80 मीटर है. जबकि, इस समय हिंडन का जल स्तर 205.65 मीटर पहुंच गया है. सामान्य तौर पर हिंडन में रोजाना 6 से 7000 तक पानी छोड़ा जाता है. इस समय 15360 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इस कारण गौतम बुद्ध नगर हिंडन नदी के जलस्तर बढ़ गए हैं. प्रशासन पूरी तरीके से हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.

इसे भी पढ़ें:Noida Flood: यमुना के बाद अब हिंडन भी दिखाने लगी तेवर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

इसे भी पढ़ें:नोएडा: तीन दिनों में 1500 बाढ़ पीड़ितों को किया गया रेस्क्यू

Last Updated : Jul 25, 2023, 10:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details