ETV Bharat / state

नोएडा: तीन दिनों में 1500 बाढ़ पीड़ितों को किया गया रेस्क्यू

author img

By

Published : Jul 15, 2023, 7:59 PM IST

नोएडा की यमुना नदी में उफान आ जाने से आसपास के इलाकों में पानी भर गया है. कई गांव और सेक्टरों में बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. वहीं प्रशासन की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. शनिवार को नोएडा के कई इलाकों में NDRF के DIG और पुलिस के अधिकारीयों ने दौरा किया.

D
D

बाढ़ प्रभावित इलाकों में लेकर ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली/नोएडा: यमुना में आई बाढ़ के बाद से गौतम बुद्ध नगर जनपद के करीब है 11 गांव और 22 सेक्टर प्रभावित हुए हैं. वहीं डूब क्षेत्र में बने फार्म हाउस में फंसे हुए व्यक्तियों और मवेशियों को भी निकालने का काम किया जा रहा है. वहीं 3 दिनों में करीब 1500 लोगों को रेस्क्यू किया गया. वहीं ढाई हजार के करीब मवेशियों को भी रेस्क्यू किया गया.

NDRF के DIG ने खादर क्षेत्र का लिया जायजा: नोएडा के सेक्टर 135 वाजिदपुर गांव के खादर क्षेत्र में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ का रेस्क्यू जारी है. एनडीआरएफ के डीआईजी मोहसिन शहीदी ने खादर क्षेत्र का जायज़ा लिया. मोहसिन शहीदी ने अपनी एनडीआरएफ की टीम उत्साह का बढ़ाया. वहीं आज NDRF की टीम ने एक करोड़ के हाई क्वालिटी के ब्रीडिंग बुल प्रीतम को भी रेस्क्यू किया है, जो अब पूरी तरह से सुरक्षित है. रेस्क्यू आपरेशन अभी भी फार्म हाउस और गौशाला में जारी है. वहीं पुलिस विभाग ड्रोन कैमरे की मदद से डूब क्षेत्र में बने फार्म हाउस की जांच करने में लगा हुआ है.

इसे भी पढ़े: Delhi Floods: राजधानी के 35 रिहायशी इलाकों में घुसा पानी, 30 हजार से अधिक लोग विस्थापित, करोड़ों का नुकसान

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस का रेसक्यू जारी: आज शनिवार को अपर पुलिस आयुक्त कानून/व्यवस्था आनंद कुलकर्णी और डीजीपी हरीश चन्दर ने भी यमुना नदी से सटे हुए क्षेत्रों में भौतिक रूप से पहुंचकर गौशालाओं व फार्म हाउसों का निरीक्षण करते हुए स्थिति का जायजा लिया. डीजीपी हरीश चन्दर ने कहा कि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण पीड़ित व्यक्तियों को हर संभव मदद पहुंचाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है. पुलिस ड्रोन की सहायता से सभी जलमग्न इलाकों में कड़ी निगरानी करते हुए पीड़ित व्यक्तियों की तलाश कर रही है. पीड़ित व्यक्तियों और जीवों को रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है और उनके लिए उचित प्रबंध किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए अब तक सैकड़ों व्यक्तियों, महिलाओं एवं बच्चों को रेस्क्यू करते हुए हजारों मवेशियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का कार्य किया गया.

इसे भी पढ़े: ग्रेटर नोएडा में यमुना का जलस्तर बढ़ने से कई इलाकों में भरा पानी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.