दिल्ली

delhi

Navy helicopter emergency landing: मुंबई में नौसेना के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, तीन कर्मियों को बचाया गया

By

Published : Mar 8, 2023, 2:36 PM IST

नौसेना के एक हेलीकॉप्टर को आज मुंबई के तट पर आपात स्थिति में उतारा गया. इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Navy helicopter emergency landing in Mumbai three personnel rescued
मुंबई में नौसेना के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, तीन कर्मियों को बचाया गया

मुंबई: नौसेना के एक हेलीकॉप्टर में आज गड़बड़ी का मामला सामने आया है. नौसेना के हेलीकॉप्टर को मुंबई के तट पर आपात स्थिति में उतारा गया. इस घटना में सभी सुरक्षित है किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में क्यों उतारा गया इसका पता नहीं चल सकता है. जानकारी के अनुसार नौसेना के पायलट ने हेलीकॉप्टर में गड़बड़ी महसूस की जिसके बाद आपात स्थिति में मुंबई के तट के आस इसे लैंड कराया. आनन-फानन में हेलीकॉप्टर में सवार तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. बताया जा रहा है कि यह एक लाइट हेलीकॉप्टर है जिसे आपात स्थिति में उतारा गया. हेलीकॉप्टर के नियमित उड़ान भरने की बात कही जा रही है.

सेना के अधिकारियों के बयान में कहा गया है कि चालक दल के तीन सदस्यों को हेलीकॉप्टर से सुरक्षित बाहर निकाला जाए. अधिकारियों ने कहा कि इस घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं. बता दें कि खराब मौसम में हेलीकॉप्टर के आपात लैडिंग कोई बड़ी बात नहीं है. ऐसी कई घटनाए सामने आयी है जिसमें मौमस के अचानक खराब होने के बाद हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारना पड़ा है. खराब मौसम में फंसकर कई हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त भी हो गए हैं. लेकिन आज हुई इस घटना के समय मौसम को लेकर कोई शिकायत नहीं थी. हेलीकॉप्टर में तकनीकी गड़बड़ी हो सकती है. हालांकि, अभी तक इस बारे में कुछ भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें- Yediyurappa's Helicopter faced difficulty in landing: बाल-बाल बचे येदियुरप्पा, हवा में हिचकोले खाने लगा हेलिकॉप्टर

इससे पहले वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर राजस्थान के हनुमानगढ़ में आपात लैडिंग कराना पड़ा था. इस घटना में जवानों की जान बाल बाल बच गई थी. बताया गया कि एमआई-35 हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई थी. यह हेलीकॉप्टर एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी. वहीं, पिछले साल नवंबर में मेघायल के सीएम के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिग कराई गई थी. सीए राज्य के पश्चिमीप हिस्से में अपने निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा कर लौट रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details