दिल्ली

delhi

Nagpur Crime News : ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में नागपुर के एक कारोबारी को ₹58 करोड़ का चूना लगा

By

Published : Jul 23, 2023, 9:09 AM IST

नागपुर शहर के एक बड़े व्यापारी को ऑनलाइन गेमिंग के कारण 58 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. पुलिस के मुताबिक ठगी का पता चलने के बाद कारोबारी ने आत्महत्या करने की कोशिश की. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

नागपुर : नागपुर शहर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आयी है. जहां एक बिजनेसमैन ने ऑनलाइन गेमिंग से मुनाफा कमाने के चक्कर में 58 करोड़ रुपये गंवा दिए. शिकायतकर्ता नागपुर शहर के बड़े व्यापारी हैं. पूरा मामला तब सामने आया जब उन्होंने 58 करोड़ रुपये गंवाने के बाद आत्महत्या करने की कोशिश की. पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज की है. शनिवार को पुलिस ने गोंदिया में रहने वाले आरोपी के घर पर छापेमारी की.

गोंदिया में आरोपी के घर पर छापामारी करती पुलिस की टीम

पुलिस ने अब तक आरोपी के घर से 4 किलो सोना और 10 करोड़ रुपये कैश जब्त किया है. हालांकि, आरोपी अभी भी फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

आरोपी के घर पर छापेमारी: पुलिस ने शिकायतकर्ता का नाम गुप्त रखा है. बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता को नवंबर 2021 से 2023 के बीच कई तरह के ऑनलाइन गेम्स में 58 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. आरोपी का नाम अनंत जैन है. वह गोंदिया जिले का रहने वाला है. नागपुर पुलिस ने गोंदिया में आरोपी के घर पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में नकदी और सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं.

ऐसे हुई धोखाधड़ी : शिकायतकर्ता ने शुक्रवार को साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई. शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी अनंत उर्फ ​​सोंदू नवरतन जैन ने उसे ऑनलाइन गेमिंग ऐप पर 24 घंटे सट्टा लगाकर करोड़ों रुपये कमाने का लालच दिया था. आरोपी ने उन्हें ऑनलाइन सट्टेबाजी लिंक का यूजर आईडी और पासवर्ड भेजा और उन्हें यह कहकर सट्टेबाजी के लिए प्रेरित किया. इसके बाद आरोपियों ने उन्हें ऑनलाइन सट्टेबाजी की आदत डाल दी. अ

आरोपी ने दी जान से मारने की धमकी : कुछ समय बाद शिकायतकर्ता को एहसास हुआ कि सट्टेबाजी से आरोपी को ही फायदा हो रहा है. इसके बाद जब उन्होंने आरोपियों से अब तक खोए अपने पैसे मांगे तो आरोपियों ने शिकायतकर्ताओं को जान से मारने की धमकी दी और इसके बदले उनसे 40 लाख रुपये की रंगदारी मांगी. आखिरकार सारे विकल्प खत्म मानकर उसने आत्महत्या करने की कोशिश की और पूरा मामला खुल गया.

ये भी पढ़ें

58 करोड़ की धोखाधड़ी: पुलिस के मुताबिक आरोपी ने शिकायतकर्ता को एक फर्जी एप के माध्यम ठगा. इसके जरिए उसने 58 करोड़ 42 लाख 16 हजार 300 रुपये की ठगी की है. पुलिस ने कहा कि साइबर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details