दिल्ली

delhi

Indore Religion Conversion: 9 साल के जैन बच्चे का खतना, मां के आशिक ने धर्मांतरण कराकर पिता की जगह लिखाया खुद का नाम

By

Published : Jul 16, 2023, 11:55 AM IST

Updated : Jul 16, 2023, 12:47 PM IST

Indore Crime News: इंदौर में एक फरियादी ने शिकायत की है कि उसके 9 साल के बच्चे का धर्मांतरण करा दिया गया. कुछ साल पहले फरियादी की पत्नी उसे छोड़कर बेटे के साथ एक मुस्लिम युवक के साथ रहने लगी थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धर्म परिवर्तन सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Indore Religion Conversion
इंदौर में धर्म परिवर्तन

9 साल के जैन बच्चे का धर्मांतरण

इंदौर। एक 9 साल के जैन बच्चे के धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है, जहां एक फरियादी पिता महेश कुमार जैन ने शिकायत की थी कि "खजराना थाना निवासी आरोपी इलियास कुरैशी मेरी पत्नी रिया (परिवर्तित नाम) के साथ 5 साल से रह रहा है और उन दोनों के साथ मेरा 9 साल का बेटा भी रह रहा है, जिसका आरोपी ने खतना कराकर धर्म परिवर्तन करा दिया है. इतना है नहीं उन्होंने मेरे बेटे का नाम बदलकर मन्नान रख दिया है और वह अब हर जगह मेरे बेटे के पिता के नाम की जगह खुद का नाम लिखवाता है." फिलहाल फरियादी महेश कुमार जैन की शिकायत के बाद पुलिस ने धर्म परिवर्तन और धोखाधड़ी के मामले में आरोपी इलियास कुरैशी को गिरफ्तार किया है.

धर्मांतरण कराने वाला आरोपी इलियास कुरैशी

क्या है मामला:दरअसल सिवान बाड़मेर राजस्थान के रहने वाले महेश कुमार नाहटा(जैन) ने बताया कि "2014 में मेरी शादी शाजापुर में रहने वाली रिया से हुई थी, जुलाई 2015 में हमारे यहां बेटे का जन्म हुआ. 25 फरवरी 2018 को रिया के मायके में एक प्रोग्राम था, जिसके चलते मैं, मेरी पत्नी और बेटे के साथ वहां पर गए थे. 4 दिन बाद हम वापस घर लौटे तो रतलाम स्टेशन से पत्नी और बच्चा दोनों गायब हो गए. मैंने तुरंत ही इस बात की शिकायत रतलाम थाने में दर्ज करवाई और अपने लेवल से दोनों को ढूंढने का प्रयास करने लगा."

जैन परिवार का पुराना फोटो

महेश ने आगे बताया कि "कुछ दिनों जानकारी लगी कि खजराना के इलियास कुरैशी के साथ पत्नी और बेटा रह रहे हैं, मैं उसके पास गया तो मेरी बात रिया से हुई मैंने उसको घर लौट चलने के लिए बहुत मनाया लेकिन वो नहीं मानी, मैंने फिर उससे हमारा बच्चा लौटाने को तब भी वह नहीं मानी और तमाशा करने लगी. बाद में मैंने शाजापुर कोर्ट में केस लगाया और कोर्ट से बेटे की अभिरक्षा मांगी, लेकिन इलियास और रिया बेटे को लेकर गायब हो गए और उनका पता नहीं मिलने के कारण पुलिस के द्वारा वारंट और नोटिस तामिल नहीं हो पा रहा था. इसके बाद भी मैं लगातार अपने बेटे और उन दोनों को ढूंढ रहा था."

Also Read:

9 साल के जैन बच्चे का खतना कर कराया धर्मांतरण:अभी कुछ दिन पहले मुझे इलियास का एड्रेस मिला, मैंने जानकारी निकाली तो पता चला कि इलियाज ने मेरे बेटे का खतना करवा दिया है और उसका नाम बदलकर मन्नान रख दिया है. इतना ही नहीं आरोपी इलियास ने बच्चे का फर्जी प्रमाणपत्र लगाकर उसका विशेष धर्म के स्कूल में एडमिशन भी करवा दिया है, अब मेरे बच्चे को जिहादी मानसिकता के तहत शिक्षा दी जा रही है. इसी के साथ अब अगर कहीं बच्चे के पिता का नाम लिखना होता है तो वह मेरा नहीं हर जगह खुद का नाम लिखता है."

जांच में जुटी पुलिस:थाना प्रभारी दिनेश वर्मा ने कहा कि "महेश कुमार नाहटा(जैन) की शिकायत पर आरोपी इलियास के खिलाफ 420, 467 ,468, 471 ,3 और 4 की धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. फिलहाल मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी इलियास कुरैशी को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है."

Last Updated :Jul 16, 2023, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details