दिल्ली

delhi

हिमाचल प्रदेश: भाई को मिली पिता की टिकट तो बहन ने खोला मोर्चा, पूछा- परिवारवाद में हर बार बेटियों की बलि क्यों

By

Published : Oct 19, 2022, 5:44 PM IST

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों का ऐलान और टिकट आवंटन के बाद अब विद्रोह के स्वर भी उठने लगे हैं. ऐसी ही कुछ मंडी जिले की हॉट सीट पर धर्मपुर में हुआ. जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से अपने बेटे रजत ठाकुर को टिकट दिलवाने में तो कामयाब रहे, लेकिन परिवार के बीच टिकट को लेकर छिड़ी जंग रोक नहीं पाए. जिसका नतीजा रहा कि अब ठाकुर महेंद्र सिंह की बेटी वंदना गुलेरिया ने महिला मोर्चा महामंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Mahender Singh daughter vandana guleria
Mahender Singh daughter vandana guleria

मंडी:जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से अपने बेटे रजत ठाकुर को टिकट दिलवाने में तो कामयाब रहे हैं. लेकिन बेटे को टिकट मिलने के बाद परिवार में ही जंग छिड़ गई है. महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी और रजत ठाकुर की बहन वंदना गुलेरिया ने पार्टी और पिता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 7 बार विधायक रहे महेंद्र सिंह ठाकुर ने इस बार अपने बेटे रजत ठाकुर के लिए सीट छोड़ी है.

वंदना गुलेरिया ने दिया इस्तीफा-कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी वंदना गुलेरिया ने भाई रजत ठाकुर को टिकट मिलने पर नाराजगी जाहिर की है. वंदना गुलेरिया भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री है. उन्होंने सोशल मीडिया पर इस्तीफा दे दिया है. उनके साथ धर्मपुर भाजपा मंडल के 55 कार्यकर्ताओं ने भी इस्तीफा दिया है. वंदना ने अपने सोशल मीडिया पेज पर उनके नाम नंबर के साथ इस्तीफे की कॉपी भी पोस्ट की है. (Mahender Singh daughter vandana guleria) (Mahender Singh son Rajat Thakur) (Mahender Singh Family Tussle)

वंदना गुलेरिया की सोशल मीडिया पोस्ट.

परिवारवाद में हर बार बेटी की बलि क्यों-वंदना गुलेरिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए पूछा है कि परिवारवाद में हर बार बेटियों की ही बलि क्यों ली जाती है. ये पोस्ट एक तरह से परिवार और पार्टी दोनों के खिलाफ है. दरअसल कैबिनेट मंत्री महेंद्र ठाकुर ने इस बार खुद चुनाव ना लड़कर पार्टी से बेटे के लिए टिकट की मांग की थी. बीजेपी की पहली लिस्ट में धर्मपुर सीट से रजत ठाकुर को टिकट भी मिल गया, जिसके बाद वंदना गुलेरिया ने मोर्चा खोल दिया है. दरअसल वंदना गुलेरिया भी चुनाव लड़ना चाहती थी और बीजेपी से टिकट की मांग की थी. (vandana guleria Vs Rajat Thakur)

दिल्ली से टिकट मिल सकता है वोट नहीं-वंदना गुलेरिया भी धर्मपुर सीट से टिकट की रेस में मानी जा रही थीं लेकिन उन्हें शायद पहले से अंदाजा था कि टिकट की रेस में भाई रजत ठाकुर बाजी मार लेगा. इसलिये मंगलवार रात को भी वंदना ने एक पोस्ट की जिसमें लिखा था कि दिल्ली से टिकट मिल सकता है लेकिन वोट नहीं. ये भी एक तरह से परिवार पर सीधे-सीधे निशाना था. ये पोस्ट वंदना ने तब किया था जब दिल्ली में उम्मीदवारों पर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही थी. (Himachal Assembly Election 2022)

वंदना गुलेरिया और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर.

उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद वंदना गुलेरिया ने सोशल मीडिया पेज पर इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने भावुक पोस्ट लिखते हुए कहा कि परिवार बाद में हर बार बेटियों की ही बलि क्यों ली जाती है. वंदना गुलेरिया के साथ भाजपा मंडल धर्मपुर की 55 कार्यकर्ताओं ने भी सामूहिक इस्तीफा दिया है. जिसकी पोस्ट भी वंदना गुलेरिया ने सोशल मीडिया पेज पर शेयर की है. इस पोस्ट में पदाधिकारियों के नाम, फोन नंबर सहित हस्ताक्षर भी शेयर किए गए हैं. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार सुबह 62 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

वंदना गुलेरिया के साथ भाजपा मंडल धर्मपुर की 55 कार्यकर्ताओं ने भी सामूहिक इस्तीफा दिया है.

महेंद्र सिंह ठाकुर 7 बार विधायक रह चुके हैं :बता दें कि (Dharampur Assembly Seat) धर्मपुर सीट महेंद्र सिंह का गढ़ है और वो लगातार 7 बार विधायक रहे हैं. 1990 में पहली बार विधानसभा पहुंचे महेंद्र ठाकुर उसके बाद साल 2017 तक चुनाव जीतते रहे हैं. 3 बार मंत्री रहे महेंद्र ठाकुर मौजूदा जयराम सरकार में जल शक्ति मंत्री हैं. 73 साल के महेंद्र सिंह ठाकुर के नाम अलग-अलग चिन्ह पर 5 बार लगातार चुनाव जीतने का भी अनोखा रिकॉर्ड भी है.

ये भी पढ़ें-सीएम जयराम ठाकुर ने थुनाग एसडीएम कार्यालय में भरा नामांकन

ABOUT THE AUTHOR

...view details