दिल्ली

delhi

Stone-Pelting Incidents During Procession: ईद मिलाद के जुलूस में पथराव, जानें BJP MLA ने क्यों लिया उत्तर प्रदेश का नाम

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 2, 2023, 10:11 AM IST

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शिवमोग्गा जिला प्रशासन ने यहां कर्नाटक के रागीगुड्डा इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी है. जहां रविवार को पथराव की घटनाओं के बाद तनाव व्याप्त हो गया था. इस मामले में शिवमोग्गा शहर के भाजपा विधायक ने कहा कि यह घटना सुनियोजित लगती है. इलाके में कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के नंबर प्लेट वाली गाड़ियां दिख रही थीं. पुलिस को इसकी जांच करनी चाहिए. पुलिस सूत्रों के अनुसार ईद मिलाद के जुलूस पर पथराव हुआ, गुस्साई भीड़ ने कुछ घरों और वाहनों पर पथराव किया और कई लोगों को घायल कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने भीड़ को तितर-बितर कर दिया है और स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है।

Stone-Pelting Incidents During Procession
प्रतिकात्मक तस्वीर

शिवमोग्गा : रविवार शाम कर्नाटक के शिवमोग्गा में रागीगुड्डा के पास एक जुलूस पर कथित तौर पर पथराव के बाद स्थिति अब नियंत्रण में है. पुलिस ने इलाके में धारा 144 लगा दी है. एहतियात के तौर पर वहां पुलिस की एक टुकड़ी भी तैनात कर दी गई है. शिवमोग्गा के पुलिस अधीक्षक मिथुन कुमार ने इस बारे में अधिक जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ईद मिलाद के जुलूस के दौरान पथराव हुआ. जिसमें कम से कम पांच लोग घायल हो गये हैं.

पथराव के बाद क्षतिग्रस्त हुई गाड़ियां.

इस मामले में शिमोगा शहर के भाजपा विधायक चन्नबसप्पा ने इशारों-इशारों में उत्तर प्रदेश का जिक्र कर दिया. उन्होंने कहा कि लोगों ने मुझे बताया कि पिछले कुछ दिनों से यहां रागीगुड्डा में उत्तर प्रदेश के नंबर प्लेट वाली गाड़ियां यहां घूम रही थी. पुलिस को इसपर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज जो हुआ वह पूर्व नियोजित लगता है. हालांकि, उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि किसी को डरने की जरूरत नहीं, हम कार्रवाई करेंगे.

मीडिया से बात करते हुए शिमोगा शहर के भाजपा विधायक चन्नबसप्पा

इससे पहले, घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक रविवार को पथराव की घटना के बाद तनाव इलाके में तनाव जरूर है लेकिन स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि क्षेत्र में धारा 144 लगाते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पथराव के बाद क्षतिग्रस्त हुई गाड़ियां.

ये भी पढ़ें

स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया. इलाके में पुलिस के साथ रैपिड एक्शन फोर्स को भी देखा जा सकता है. शिवमोग्गा के पुलिस अधीक्षक मिथुन कुमार ने बताया कि प्राथमिक जांच के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस घटना के दौरान का वीडियो जांच रही है. उसके माध्यम से शरारती तत्वों की पहचान की जायेगी. पूर्वी डिवीजन के आईजीपी त्यागराजन, शिवमोग्गा के पुलिस अधीक्षक जीके मिथुन कुमार और अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए लोगों से बातचीत की.

मौका-ए-वारदात पर पहुंचे पुलिस अधिकारी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details