दिल्ली

delhi

कंगना ने हरिद्वार गंगा घाट पर बिताई शाम, केदारनाथ दर्शन के लिए 'उमेश भैया' को किया 'THANK U'

By

Published : May 24, 2023, 8:13 PM IST

Updated : May 25, 2023, 9:46 AM IST

अभिनेत्री कंगना रनौत ने आज केदारनाथ धाम पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन किए हैं. उनकी इस यात्रा में खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने अहम भूमिका निभाई है. केदारनाथ से लौटने के बाद कंगना रनौत ने उमेश कुमार का आभार जताया और सोशल मीडिया पर पोस्ट करके देवभूमि के एहसास को शेयर किया.

Etv Bharat
उमेश कुमार की मेजबानी की कायल हुई कंगना

देहरादून: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत अपने परिवार के साथ इन दिनों देवभूमि के दौरे पर हैं. आज कंगना रनौत बाबा केदार के दर्शन करने केदारनाथ पहुंची. यहां कंगना बाबा केदार की भक्ति में डूबी दिखाई दी. इस दौरान खानपुर विधायक उमेश कुमार और आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी भी उनके साथ दिखाई दिए. खानपुर विधायक उमेश कुमार ने ही उत्तराखंड में कंगना की मेजबानी की है.

केदारनाथ धाम पहुंची अभिनेत्री कंगना रनौत

केदारनाथ से लौटने के बाद अभिनेत्री कंगना रनौत ने MLA उमेश कुमार को धन्यवाद किया. अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए देवभूमि उत्तराखंड की दिव्य भूमि के एहसास को बयां किया है. साथ ही उन्होंने उमेश कुमार की मेहमान नवाजी की तारीफ की और उनको भैया कहकर संबोधित किया.

उमेश कुमार और आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी के साथ कंगना रनौत

बता दें बीते दिन कंगना रनौत परिवार समेत हरिद्वार पहुंची थी. उन्होंने सबसे पहले निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी व अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रविंद्रपुरी से मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद लिया था. जिसके बाद आज कंगना रनौत केदारनाथ धाम पहुंची. जहां कंगना रनौत ने बाबा केदार के दर पर माथा टेका. इसी बीच बदरी-केदार मंदिर समिति और तीर्थ पुरोहित समाज ने कंगना रनौत का स्वागत किया.

वहीं, केदारनाथ से लौटने के बाद कंगना हरिद्वार गंगा घाट पर भी गईं. वहां उन्होंने मां गंगा का आशीर्वाद लिया और काफी देर तक वो घाट की सीढ़ियों पर बैठी रहीं. गंगा घाट से कंगना ने अपनी तस्वीरों को पोस्ट भी किया है. उन्होंने पोस्ट को कैप्शन देकर लिखा, 'हरिद्वार में एक शाम'. कंगना केदारनाथ यात्रा से पहले भी सीधे हरिद्वार ही पहुंचीं थीं. यहां रात्रि विश्राम कर 24 मई सुबह उन्होंने बाबा केदार के दर्शन किए.

बता दें कि इससे पहले भी बाबा केदार का दीदार करने के लिए कंगना उत्तराखंड आईं थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से उनकी यात्रा पूरी नहीं हो पाई थी. वहीं, इससे पहले खिलाड़ी अक्षय कुमार भी बाबा केदारनाथ के दर्शन कर चुके हैं. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की थी. एक महीने में अभी तक करीब 5 लाख श्रद्धालु बाबा केदारनाथ के दर्शन कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें:केदारनाथ पहुंचकर बाबा की भक्ति में डूबीं अभिनेत्री कंगना रनौत, माथे से लगाया महाप्रसाद

एक्ट्रेस ने बीते दिन आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी से सनातन धर्म के बारे में जानकारी हासिल की. आज बाबा के दरबार में पहुंचने पर कंगना का बदरी-केदार मंदिर समिति और तीर्थ पुरोहित समाज ने कंगना रनौत का स्वागत किया. इसी बीच वो पूरी भक्ति में रंगी नजर आईं.

ये भी पढ़ें:धर्मनगरी हरिद्वार पहुंची कंगना रनौत, कहा- अब हो जाएं बाबा केदार के दर्शन

Last Updated : May 25, 2023, 9:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details